गुजरात में पहले चरण की वोटिंग आज, 788 उम्मीदवारों की किस्मत होगी कैद

Gujarat Assembly Election, गुजरात विधानसभा में दूसरे चरण का मतदान आज 833...

(प्रियांशी श्रीवास्तव ):  गुजरात में सियासी हलचलों के बीच वोटिंग शुरू हो गई है। गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों के पहले चरण का मतदान हो रहा है। पहले चरण में 89 निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव हो रहे हैं। पिछले 27 सालों से गुजरात में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार है। गुजरात में भाजपा की नजरें रिकार्ड सातवें कार्यकाल पर टिकी हुई हैं। वहीं, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की एंट्री ने गुजरात चुनाव त्रिकोणीय मुकाबला बना दिया है।                                                  LIVE Gujarat Election 2022 Phase 1 Voting

गुजरात में गुरुवार 1 दिसंबर  यानि आज राज्य के 19 जिलों की 89 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी। पहले चरण के इस चुनाव में कुल 788 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी हुई है और गुरुवार को कुल 25,430 पोलिंग स्टेशन पर वोट डाले जाएंगे चुनाव आयोग की प्रेस रिलीज के मुताबिक आयोग ने 89 आदर्श मतदान केंद्र बनाए हैं, जिसमें कई मतदान केंद्रों की व्यवस्था दिव्यांग कर्मी देखेंगे।  89 मतदान केंद्र पर्यावरण अनुकूल बनाए गए हैं जबकि 611 मतदान केंद्रों पर मतदान कराने की जिम्मेदारी महिला कर्मचारी संभाल रही हैं। आयोग ने यह भी बताया कि राज्य में 18 ऐसे भी मतदान केंद्र हैं जिनकी जिम्मेदारी युवाओं के हवाले होगी।

Read also:दिल्ली एमसीडी चुनाव में बीजेपी ने प्रचार-प्रसार किया तेज

चुनाव आयोग की प्रेस रिलीज के मुताबिक आयोग ने 89 आदर्श मतदान केंद्र बनाए हैं। जिसमें कई मतदान केंद्रों की व्यवस्था दिव्यांग कर्मी देखेंगे। 89 मतदान केंद्र पर्यावरण अनुकूल बनाए गए हैं जबकि 611 मतदान केंद्रों पर मतदान कराने की जिम्मेदारी महिला कर्मचारी संभाल रही हैं। आयोग ने यह भी बताया कि राज्य में 18 ऐसे भी मतदान केंद्र हैं जिनकी जिम्मेदारी युवाओं के हवाले होगी ।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter.

LIVE Gujarat Election 2022 Phase 1 Voting

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *