पूरे देश में घूमने के बाद अयोध्या राम मंदिर में विराजमान होंगी चांदी से बनी चरण पादुका

Ram Temple Inauguration: भगवान श्रीराम की चरण पादुका की तर्ज पर चांदी की बनी पादुका इन दिनों द्वारका में है। इन्हें अयोध्या लाकर निर्माणाधीन राम मंदिर में विराजमान किया जाएगा।इन चरण पादुका को राम भक्त श्रीचल निवासन ने आठ किलोग्राम चांदी और एक किलो सोने से बनवाया है।निवासन ने राम मंदिर की नींव में लगी चांदी की पांच ईंटें भी बनाई थी।अयोध्या में राम मंदिर का भव्य उद्घघान अगले साल 22 जनवरी को होने वाला है।

Read also- श्रीलंका के 17 संसदीय प्रतिनिधियों ने असम विधानसभा का दौरा किया

पद्मराज:हमने गुजरात की तरफ से इनसे रिक्वेस्ट किया कि यहां पर भी आओ भक्त जन का उधार हो जाएगा यहां पर तो इन्होंने हमारी बात सुनी और यहां पर भी आ गए आज हम। द्वारकाधीश में भी पहुंच गए हैं और द्वारकाधीश का भी दर्शन कर लिए। हम बहुत खुश हैं। सब लोगों ने इनका दर्शन भी प्राप्त किया है। अभी इसके ऊपर एक किलो सोना और चढ़ेगा। अयोध्या में उद्धाटन समारोह में पेश कर दिया जाएगा और मंदिर में चला जाएगा ये।”

“तुरंत इन्होंने चांदी की पांच ईंटे लगाई जो शिलान्यास में यूज किया था इन्होंने ने ही बनाया था। उसके बाद ये चरण पादुका इन्होंने बनाया। ये चांदी से चरण पादुका बनाई आठ किलो की। और ये लेकर पूरा जो राम जी के वनवास का जो पथ था अयोध्या से लेकर रामेश्वरम तक फिर रामेश्वरम से वापिस जाने का इनका इच्छा था तो फिर वहां से शुरू किया और ये वापिस इंदौर तक पहुंच गए जाते-जाते।

(Source PTI)

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *