भारत ने लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती ,चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा

भारत ने लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती , चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा

(अजय पाल) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेला गया चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। भारत ने एक बार फिर 2-1 से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। पिछले 6 सालों से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर भारत ने दबदबा कायम रखा। आपको बता दे कि पिछले 4 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफियों पर भारत ने ही कब्जा जमाया था । 2017, 2019, 2021 और अब 2023 में भारत ने यह ट्रॉफी जीती।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर दबदबा कायम रखा

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम किस कदर ऑस्ट्रेलिया पर अपना दबदबा बनाए रखने में कायम रही यह नतीजे बताते हैं। जब पहली बार इस टेस्ट सीरीज का आयोजन 1996 में किया गया था तब भारतीय टीम ने शुरुआत सीरीज को जीतकर की थी। आपको बता दे कि भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 16 बार टेस्ट सीरीज का मुकाबला खेला गया।जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर 10 बार जीत दर्ज की ।ऑस्ट्रेलिया टीम यह सीरीज 5 बार जीत सकती।एक बार टेस्ट सीरीज ड्रॉ रहा था।

Read also: दिल्ली आबकारी नीति में आरोपी अरुण पिल्लई की ईडी हिरासत बढ़ी

भारत ने चौथी बार जीतकर बनाया नया कीर्तिमान

आपको बता दे कि हाल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चार बार हराकर नया कीर्तिमान बनाया । 2017 में भारत ने कंगारू टीम को 2-1 से हराया व जबकि 2018-19 में भी 2-1 से ही हराया था। इसके बाद 2020-21 में फिर से भारत को 2-1 से जीत प्राप्त की । 2023 में भारत ने विजय अभियान को जारी रखते हुए ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया।

 

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana TwitterTotal Tv App      

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *