Air India: एयर इंडिया की उड़ान में बड़ी लापरवाही, यात्री के खाने में ब्लेड मिलने से मचा हड़कंप

Air India:

Air India: एअर इंडिया के एक यात्री को बेंगलुरू-सैन फ्रांसिस्को उड़ान के दौरान भोजन में कथित तौर पर ब्लेड जैसी धातु का टुकड़ा मिलने की घटना के एक सप्ताह बाद एयरलाइन ने सोमवार को खाने में ‘ऐसी वस्तु’ होने की पुष्टि की है, जो भोजन का हिस्सा नहीं थी।एयरलाइन ने बयान में कहा कि ये वस्तु उसके खानपान साझेदार की सुविधाओं में इस्तेमाल की जाने वाली सब्जी प्रसंस्करण मशीन से आई थी।

Read also- उपराष्ट्रपति व राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने संसद प्रांगण में किया प्रेरणा स्थल का लोकार्पण

एयर इंडिया के मुख्य उपभोक्ता अनुभव अधिकारी राजेश डोगरा ने बयान में कहा, ‘‘ एअरलाइन इस बात की पुष्टि करती है कि हमारे एक विमान में सवार यात्री के भोजन में कोई ऐसी वस्तु पाई गई जो भोजन का हिस्सा नहीं थी। जांच के बाद पता चला कि ये वस्तु हमारे खानपान साझेदार की सुविधाओं में इस्तेमाल की जाने वाली सब्जी प्रसंस्करण मशीन से उसमें आई।’’

यात्री के सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर भोजन में ‘ब्लेड’ जैसी धातु की वस्तु होने की जानकारी साझा करने के बाद एयरलाइन ने जांच शुरू की।यात्री मैथर्स पॉल पेशे से एक पत्रकार हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ एअर इंडिया का खाना चाकू की तरह काट सकता है। भुने हुए शकरकंद और अंजीर चाट में एक धातु का टुकड़ा छिपा हुआ था जो ‘ब्लेड’ जैसा दिख रहा था। मुझे इसका अहसास कुछ सेकंड तक खाने को चबाने के बाद ही हुआ। शुक्र है कि कोई नुकसान नहीं हुआ।’’पॉल ने एयर इंडिया की खानपान सेवा को दोषी ठहराया और कहा, ‘‘ ये घटना एयर इंडिया के लिए ठीक नहीं है अगर किसी बच्चे को यह धातु वाला खाना परोसा गया होता?’’

Read also- Weather News :आसमानी आग से झुलस रहा उत्तर भारत, UP में रेड अलर्ट जारी, IMD ने दी चेतावनी

डोगरा ने कहा कि एयरलाइन ने अपने खानपान साझेदार के साथ मिलकर कई कदम उठाए है ताकि यह सुनिश्चित किया जाए कि ऐसी कोई घटना भविष्य में दोबारा न हो।सब्जी प्रसंस्करण मशीन की अधिक बार जांच करना, खासकर किसी भी ठोस सब्जी को काटने के बाद जांच करना इसमें शामिल है।उन्होंने कहा, ‘‘ एयर इंडिया ने प्रभावित ग्राहक से संपर्क किया और इस अनुभव के लिए गहरा खेद व्यक्त किया।’’टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन की लंबी दूरी की उड़ानों में परोसे गए भोजन से जुड़ी यह दूसरी घटना है।इससे पहले शनिवार को एयरलाइन की नई दिल्ली-नेवार्क उड़ान के ‘बिजनेस क्लास’ के एक यात्री ने आरोप लगाया था कि एयरलाइन ने उसे ‘‘कच्चा’’ भोजन परोसा और विमान की सीट गंदी थीं। उन्होंने यात्रा को ‘‘किसी बुरे सपने के समान’’ करार दिया था।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *