बजट से पहले शेयर बाजार में हाहाकार, निफ्टी में 550 तो सेंसेक्स में 1900 अंक से ज्यादा की गिरावट

बजट से पहले शेयर बाजार में हाहाकार मच गया। निफ्टी में 550 अंक से अधिक की गिरावट आई तो सेंसेक्स 1900 अंक से ज्यादा टूट गया।इक्विटी बेंचमार्क सेंसेक्स सोमवार को लगभग 1,546 अंक टूटकर 58,000 के स्तर से नीचे चला गया, जो कि वैश्विक बाजारों में सुस्ती पर नज़र रखने के कारण पूरे बोर्ड में बिकवाली के कारण हुआ।

 

बेंचमार्क इंडेक्स ने कमजोर नोट पर सत्र की शुरुआत की और दोपहर के कारोबार के दौरान बिकवाली तेज हो गई, लगभग सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान पर समाप्त हुए। 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 1,545.67 अंक या 2.62 प्रतिशत की गिरावट के साथ 57,491.51 पर बंद हुआ। इसी तरह, एनएसई निफ्टी 468.05 अंक या 2.66 प्रतिशत लुढ़ककर 17,149.10 पर बंद हुआ। सेंसेक्स के सभी घटक लाल निशान में बंद हुए।

 

Read Also दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने नेशनल वॉर मेमोरियल पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

 

बजाज फाइनेंस लगभग 6 प्रतिशत की गिरावट के साथ शीर्ष पर रहा, इसके बाद टाटा स्टील, बजाज फाइनेंस, विप्रो, टेक महिंद्रा, टाइटन, रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचसीएल टेक का स्थान रहा।

“भारतीय बाजार मिश्रित एशियाई बाजार के साथियों के बाद नकारात्मक खुले क्योंकि निवेशक यूएस फेड बैठक और बढ़ती भू-राजनीतिक अनिश्चितता के लिए तत्पर हैं। दोपहर के सत्र के दौरान, वे और अधिक बिक गए क्योंकि सूचकांक मनोवैज्ञानिक रूप से महत्वपूर्ण स्तरों से काफी नीचे गिर गए।

 

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *