अब आधार में मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डॉक्यूमेंट अपडेट, तीन महीने तक सुविधा का लाभ उठाए

(अजय पाल) अगर आप अपने आधार में ऑनलाइन जाकर कुछ अपडेट करना चाहते हैं तो यह काम अब आप बिलकुल मुफ्त में कर सकते है।  हाल में UIDAI ने भारतीय नागरिकों को मुफ्त में आधार में ऑनलाइन डॉक्यूमेंट अपडेट करने की सुविधा देने का  फैसला किया।आपको बता दे कि आधार में ऑनलाइन करेक्शन करने से लाखों लोगों को इसका फायदा मिल सकेगा।

डिजिटल इंडिया को बढ़ावा मिलेगा

देश में डिजिटल इंडिया अभियान को बढ़ावा देने के लिए यह फैसला लिया गया। यूआईडीएआई  ने लोगों से यह अपील की आप माय आधार पोर्टल में जाकर डॉक्यूमेंट अपडेट की  फैसिलिटी का लाभ उठा सकते है।

14 जून 2024 तक मिलेगी यह सुविधा

आपको बता दे कि 15 मार्च 2023 से लेकर 14 जून 2023 तक ये सुविधा उपलब्ध रहेगी। यह भी बताया जा रहा है कि  माय आधार पोर्टल पर डॉक्यूमेंट अपडेट करने पर आपको  कोई फीस नहीं देनी होगी। लेकिन अगर आप आधार सेंटर्स पर जाकर डॉक्यूमेंट अपडेट कराते है तब आपको  50 रुपये फीस देनी होगी।

Read Also – संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के तीसरे दिन भी भारी हंगामे के बाद लोकसभा-राज्यसभा की कार्यवाही गुरुवार तक स्थगित

आधार  डिटेल्स में अपडेट कर सकते है

अगर किसी व्यक्ति को अपनी आधार डिटेल्स में जैसे नाम, जन्मतिथि, पता और दूसरे चीजों में बदलाव करना है तो वह लोग रेगुलर ऑनलाइन अपडेट सर्विस का इस्तेमाल कर सकेगे हैं या फिर नजदीक के आधार सेंटर्स पर जाकर इस सुविधा का लाभ ले सकते है। इसके लिए आपको  नॉर्मल चार्ज देना होगा।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana TwitterTotal Tv App      

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *