फेशियल करने के बाद भी, चेहरे पर नहीं दिखता ग्लो ? जानिए वजह

फेशियल करने के बाद भी, चेहरे पर नहीं दिखता ग्लो ? जानिए वजह

(आकाश शर्मा)- SKIN CARE NEWS- हर कोई व्यक्ति अपने चेहरे को सुंदर , दमकता देखना चाहता है। इसके लिए कुछ लोग घऱ के नुस्खे, तो कुछ लोग ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है।

घरेलू नुस्खे हल्दी, चंदन, मलाई ,टमाटर का रस, आलू का रस जैसे नुस्खे से अपने चेहरे का ध्यान रखते है। लेकिन आज की आधुनिक दुनिया में लोग घरेलू नुस्खे छोड़कर लोग ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है। इस बात में तो कोई शक ही नहीं कि स्किन को हर थोड़े दिन में डीप क्लीन करने की जरूरत होती है। इसके साथ ही नरिशमेंट भी बेहद अहम होता है। इन दोनों ही जरूरतों को फेशियल काफी अच्छे से पूरा करता है। आमतौर पर महिलाएं महीने भर में या दो महीने में एक बार इसे करवाती हैं। अगर महीने में दो बार यानी हर 15 दिन में एक बार फेशियल करवाया जाए, तो इससे स्किन को ज्यादा फायदा पहुंचाता दिखेगा। दरअसल फेशियल करने से चेहरे का ब्लड़ (खून) का संचार ठीक होता है, चेहरे पर ग्लो दिखता है।

Read also-प्रगति मैदान टनल लूट मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की होगी पीसी

कुछ महिला की शिकायत होती है कि फेशियल से नही आता ग्लो
आइए एक एक करके कारण जानते है-
1. कम पानी पीना– अकसर लोग कम पानी पीते है जिससे लोगों के खून का प्रवाह ठीक से नही होता है, इसलिए हर व्यक्ति 4 से 5 लीटर पीना चाहिए।
2. धूप के संपर्क में आना – हमारी त्वचा को अत्यधिक धूप से टेनिंग होती है। तो धूप से बचे।
3. रात में सोने से पहले मेकअप करें साफ– मेकप से भले ही सुंदर दिखते है, लेकिन रात के समय में साफ करके सोना चाहिए । क्योंकि हमारे त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते है।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana TwitterTotal Tv App 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *