शरीर से एक्स्ट्रा चर्बी को बाहर निकाल देगी ये चीज, रात में गर्म पानी में मिलाकर पिएं, फिर देखें असर

(अजय पाल)Weight Loss Drink :वजन कम करने के लिए हर दिन एक्सरसाइज, डाइट का लोग खूब ख्याल रखते हैं. मोटापा कम करने के लिए घंटों तक जिम में पसीना बहाते हैं। एक चीज ऐसी भी है, जिसे रात में पानी के साथ मिलाकर पीने से वजन तेजी से कम हो सकता है.आजकल बढा हुआ वजन एक आम समस्या बन गयी है. खराब लाइफस्टाइल, खानपान की वजह से वजन तेजी से बढ़ रहा है.इसे कम करने के लिए लोग घंटों-घंटों वर्कआउट करते हैं, पसीना बहाते हैं और खाने में काफी कुछ परहेज करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक चीज ऐसी भी है, जो रात में अगर गर्म पानी में मिलाकर सेवन किया जाए तो वजन फटाफट कम हो सकता है. इससे पेट से जुड़ी कई परेशानियां भी कम हो सकती हैं और एक्स्ट्रा चर्बी को घटाने में यह मदद कर सकता है. आइए जानते हैं

वजन कम करने रात में करें यह काम -अगर आपका भी वजन काफी तेजी से बढ़ रहा है और उसे कम करना चाहते हैं तब आप  रात में सोने से पहले गर्म पानी में दालचीनी का पाउडर मिलाकर सेवन करें. इससे वजन तेजी से कम हो सकता है. रात में गर्म पानी में दालचीनी मिलाकर पीने से मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है।

जानिए कैसे यूज करे – बता दे कि सबसे पहले 1 कप पानी लेकर उसमें दालचीनी का एक टुकड़ा या दालचीनी पाउडर मिलाएं. अब इसे अच्छी तरह उबालकर जब ठंडा हो जाए तो उसमें थोड़ा शहद मिलाएं. रात को सोने से पहले इस पानी को पी लें.इससे मेटाबॉलिज्म बूस्ट हो सकता है. इससे अपच, ब्लोटिंग, पेट में दर्द और अनिद्रा जैसी शिकायतें भी दूर हो सकती हैं ।

रात में गर्म पानी और दालचीनी के सेवन के फायदे
रोजाना रात में दालचीनी का पानी पीने से वजन तेजी से कंट्रोल हो सकता है.
दालचीनी का पानी पीने से ब्लड में यूरिक एसिड का लेवल भी कम हो सकता है.
दालचीनी का पानी सेहत के लिए जबरदस्त होता है. यह बॉडी से एक्स्ट्रा चर्बी को कम कर पाचन तंत्र को दुरुस्त रखता है.
दालचीनी का पानी कब्ज, अपच, ब्लोटिंग, खट्टी डकार जैसी समस्याओं को दूर कर सकता है.
दालचीनी का पानी पीने से बॉडी डिटॉक्स होती है. यह अपशिष्ट पदार्थों को भी बाहर निकालने का काम कर सता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *