Women’s Asia Cup 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने महिला एशिया कप 2022 कप का फाइनल मुकाबला जीत कर अपने नाम किया

Women's Asia Cup 2022 Cup, भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने महिला एशिया कप...

Women’s Asia Cup 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने महिला एशिया कप 2022 कप का फाइनल मुकाबला जीत कर कप को अपने नाम कर लिया है। हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका को महिला एशिया कप 2022 के फाइनल में हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। एशिया कप का फाइनल मुकाबला श्रीलंका और भारत के बीच में खेला गया था। इसमें इंडिया ने श्रीलंका के महिला टीम को 8 विकेट से बुरी तरह हराया। जिससे श्रीलंका को हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 7 वीं बार एशिया कप को अपने नाम कर लिया।

एशिया कप की बात करे तो अब तक इसके सिर्फ 8 ही सीजन हुए जिसमें 7 बार सिर्फ इंडिया टीम ही इस कप की चैम्पियन रही। जबकि पिछली बार ये कप बांग्लादेश ने जीता था। बता दें की इस बार एशिया कप की मेजबानी बांग्लादेश में की गयी गयी थी। शनिवार को इस खेल की शुरुआत श्रीलंका के टॉस जीतकर बैटिंग करने से हुई। लेकिन इंडिया टीम के आगे उनकी एक न चली। श्रीलंका ने 9 रन पर ही 2 विकेट गवां दिए और ये दोनों ही विकेट रन आउट हुए।

भारतीय टीम में श्रीलंका को फील्डिंग में बैकफुट पर ला दिया। श्रीलंका ने भारत को 20 ओवर में 66 रन का लक्ष्य दिया, जिसे भारत ने 8.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत ने गेंदबाजों के अद्भुत प्रदर्शन के बाद स्मृति मंधाना (51 नाबाद) के विस्फोटक अर्द्धशतक की बदौलत श्रीलंका को महिला एशिया कप 2022 के फाइनल में शनिवार को आठ विकेट से मात दी।

Read also: अब राजा-महाराजा का टाइम चला गया है, अब लोकतंत्र का समय है – अमित शाह

धाकड़ सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने शुरुआत से ही बड़े शॉट खेलना शुरू कर दिए थे भारत की जीत की नींव रखने के लिए रेणुका सिंह ने तीन विकेट लिए, जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट श्रीलंका को 65 रन पर रोक दिया। भारत को 66 रन के लक्ष्य तक पहुंचाने के प्रयास में शेफाली वर्मा (05) और जेमिमाह रॉड्रिग्स (02) आउट हो गयीं, लेकिन स्मृति ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ तीसरे विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी करके भारत को आसान जीत दिलाई। स्मृति ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों के साथ नाबाद 51 रन बनाए, जबकि हरमनप्रीत ने 14 गेंदों पर एक चौके के साथ नाबाद 11 रन का योगदान दिया।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *