IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी बने इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन

IPL Auction 2023 Live, IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी बने इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम....

आज कोच्चि में हो रही आईपीएल ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन बन गए हैं। दोपहर 2.30 बजे शुरू हुआ मिनी ऑक्शन रात 8.30 बजे तक चला। 6 घंटे की इस नीलामी में 10 टीमों ने 80 प्लेयर्स खरीदे। इस आईपीएल ऑक्शन में 42.25 करोड़ रुपए का पर्स लेकर उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने सबसे ज्यादा 13 प्लेयर्स खरीदे। वहीं, दूसरे नं. पर 7.05 करोड़ रुपए के पर्स वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 8 खिलाड़ी खरीदे। इस आईपीएल ऑक्शन में भारत के सबसे ज्यादा करीब 51 खिलाड़ी बिकें जिन्हे कुल 41.95 करोड़ में खरीदा गया। वहीं दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के खिलाड़ी रहे, वहां के 8 खिलाड़ी जिन्हे 58.10 करोड़ में खरीदा गया।

IPL मिनी ऑक्शन में 24 साल के करन को पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रुपए देकर खरीदा। उनकी बेस प्राइज 2 करोड़ रूपये थी। लेकिन उन्हें 9 गुना ज्यादा प्राइज मनी पर खरीदा गया है। सैम करन पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी थे। विकेटकीपर के तौर पर अब तक सबसे महंगे बिकने वाले वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन हैैं। उन्हें 16 करोड़ में हैदराबाद ने खरीदा है। वहीं इससे पहले सबसे महंगे विकेटकीपर मुंबई के ईशान किशन थे जिसे 15.25 करोड़ में ख़रीदा गया।

जानकारी के मुताबिक इस मिनी ऑक्शन में फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर्स सबसे ज्यादा डिमांड में रहे। पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में सैम करन प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहें जिन्हे इस आईपीएल ऑक्शन में सबसे ज्यादा 18.50 करोड़ रुपए में पंजाब ने खरीदा। वहीं ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने 17.50 करोड़ रुपए में अपने नाम किया। इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपए मिले। उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा। जेसन होल्डर को राजस्थान रॉयल्स ने 5.75 करोड़ रुपए में खरीदा। करन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं इससे पहले सबसे महंगे खिलाड़ी केएल राहुल थे।

हैरी ब्रूक के लिए सनराइजर्स और राजस्थान के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। लेकिन सनराइज ने 13 . 25 की बोली लगाकर हैरी को अपनी टीम में शामिल किया। वहीं इंग्लैंड के जो रूट और साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बैटर राइली रुसो को ऑक्शन में कोई भी खरीदार नहीं मिला। 2021 में हैदराबाद की टीम में शामिल रहे बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को भी किसी खरीदार ने नहीं ख़रीदा। वहीं बांग्लादेश के दाएं हाथ के बैटर लिटन दास भी नहीं बिके।

Read also: भारत ने बांग्लादेश को हराकर तीसरी बार ब्लाइंड T 20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया

वहीं BCCI की तरफ से कहा गया है कि ऑक्शन के लिए शामिल किए गए 5 भारतीय गेंदबाजों पर उनके संदिग्ध एक्शन के लिए बैन लग सकता है। जिसमें मुंबई के स्पिनर तनुष, केरल के रोहन, विदर्भ के अपूर्व वानखेड़े, गुजरात के चिराग गांधी और महाराष्ट्र के रामकृष्णन घोष शामिल हैं।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana TwitterTotal Tv App

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *