भारत की बेटी निकहत जरीन के ‘मुक्के’ का दुनिया में ढंका, बन गईं वर्ल्ड चैंपियन

Nikahat zareen boxing, भारत की बेटी निकहत जरीन के 'मुक्के' का.....| Total tv

भारत की स्टार बॅाक्सर निकहत जरीन ने रविवार को घमाल मचा दिया है। दरअसल बॅाक्सर ने 50 किलो वर्ग के फाइनल में वियतनाम की एनगुएन थि ताम को 5-0 से हराकर वर्ल्ड बनने का गौरव प्राप्त किया। दरअसल यह उनका दूसरा विश्व खिताब है। बता दें कि इसी के साथ भारत की महान मुक्केबाज मैरीकॅाम के एक रिकार्ड की बराबरी भी कर ली है।  Nikahat zareen boxing

निकहत का ये दूसरा विश्व खिताब

दरअसल निकहत का ये दूसरी विश्व चैंपियन खिताब है। वहीं निकहत के नाम पर 5-0 से जीत दर्ज की है। इस तरह से महान मुक्केबाज एमसी मैरीकॅाम के बाद यह दो बार किताब जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला बन गई है। भारत की यह महिला वर्ल्ड चैंपियनशिप में तीसरा गोल्ड है। बता दें कि इससे पहले शनिवार को नीतू घंघास (48 किग्रा) और स्वीटी बूरा (81 किग्रा) वर्ल्ड चैंपियनशिप बनी थी।

बता दें कि भारत स्वर्ण पदकों के मामले में सर्वश्रेष्ठ की बराबरी की ओर कर रहा है और 2006 में भारत ने चार स्वर्ण पदक जीतकर शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं देश के नाम 8 मेडल रहे थे।

Read also:- ऑल इंडिया स्टील कॉन्क्लेव में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

कॅामनवेल्थ गेम में भी जीता गोल्ड

निकहत ने पिछले साल ही इस्तांबुल में महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भी गोल्ड जीता था। वहीं निकहत के नाम बर्मिंघम 2022-कॉमनवेल्थ गेम्स में भी गोल्ड मेडल है।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana TwitterTotal Tv App                       

Nikahat zareen boxing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *