ऑनलाइन क्राउडफंडिंग करेगी कांग्रेस, अब लॉन्च होगा ‘डोनेट फॉर देश’ अभियान

( प्रदीप कुमार ), दिल्ली- भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने शनिवार को अपने ऑनलाइन क्राउडफंडिंग अभियान, ‘डोनेट फॉर देश’ के लॉन्च की तारीख की घोषणा की है और इस अभियान से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी भी साझा की है।

आपको बता दें, शनिवार को इस पहल की घोषणा करते हुए कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि गर्व हो रहा है यह पहल 1920-21 में महात्मा गांधी के ऐतिहासिक ‘तिलक स्वराज कोष’ से प्रेरित है और इसका उद्देश्य समान संसाधन वितरण और अवसरों से समृद्ध भारत बनाने में हमारी पार्टी को सशक्त बनाना है।

दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हमारा उद्घाटन अभियान, ‘बेहतर भारत के लिए दान’, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की 138 साल की यात्रा का जश्न मना रहा है। अपने इतिहास को अपनाते हुए, हम समर्थकों को 138 रुपये के गुणक (जैसे, 138 रुपये, 1380 रुपये, 13,800 रुपये या अधिक) दान करने के लिए आमंत्रित करते हैं, जो बेहतर भारत के लिए पार्टी की स्थायी प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

Read Also: एलएसी पर स्थिति नियंत्रण में है – जनरल राणा प्रताप कलिता

इस ऑनलाइन क्राउडफंडिंग के लिए दो चैनल बनाए गए हैं:
1. हमारा समर्पित ऑनलाइन पोर्टल:donateinc.in.
2. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की आधिकारिक वेबसाइट: www.inc.in.

यह अभियान आधिकारिक तौर पर 18 दिसंबर को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा लॉन्च किया जाएगा, साथ ही दान लिंक भी लाइव होगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि हम सभी पीसीसी प्रमुखों से प्रेस कॉन्फ्रेंस और सोशल मीडिया के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने का आह्वान करते हैं। अभियान मुख्य रूप से 28 दिसंबर, स्थापना दिवस तक ऑनलाइन रहेगा, जिसके बाद हम जमीनी अभियान शुरू करेंगे, जिसमें स्वयंसेवकों द्वारा घर-घर जाकर दौरा करना, प्रत्येक बूथ में कम से कम दस घरों को लक्षित करना और प्रत्येक घर से कम से कम 138 रुपये का योगदान देना शामिल है। .

कांग्रेस नेता ने कहा हम अपने राज्य-स्तरीय पदाधिकारियों, हमारे निर्वाचित प्रतिनिधियों, डीसीसी अध्यक्षों, पीसीसी अध्यक्षों और एआईसीसी पदाधिकारियों में से प्रत्येक को कम से कम 1,380 रुपये का योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। अभियान की प्रभावशीलता के लिए, सभी पीसीसी अध्यक्षों को पार्टी के शुभचिंतकों और पदाधिकारियों के बीच संभावित दानदाताओं की पहचान करनी चाहिए, जिनका लक्ष्य 1,380 रुपये या 13,800 रुपये के योगदान का लक्ष्य रखना है। यह रणनीतिक दृष्टिकोण बेहतर भारत के हमारे दृष्टिकोण की सफलता सुनिश्चित करेगा।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *