दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय: मौसम में दिख रहा सुधार, बारिश का भी अनुमान

AAP ON BJP

Air Pollution : पर्यावरण मंत्री राय ने कहा अभी दो-तीन चीजें मुख्यत: दिख रही हैं। एक तो पराली जलाने की घटनाएं उत्तर भारत में न के बराबर आ रही है। लेकिन जो दिल्ली-एनसीआर के लोकल है खासतौर से गाड़ियों का, बायोमास बनने, इसका जो प्रदूषण है वो पूरे उत्तर भारत में फैला हुआ है। और उसमें खासतौर पर से जो मौसम की स्थिति है, हवा के ठहराव से वो जो भी चीजे है, वो लोकली स्टोर हो रहा है, ग्राउंड सतह पर आ रहा है, और उसका इंपैक्ट दिख रहा है। और वो देखा जा रहा है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि संभवत: आज या कल में हवा की गति थोड़ी बढ़े, बारिश की भी थोड़ी संभावना है। तो अब ऐसी उम्मीद है जो प्रदूषण के स्तर में गिरावट देखी जा रही है वो आगे और बढ़ेगी, प्रदूषण के स्तर में और सुधार होगा।

Read also-चीन के बच्चों में फैले निमोनिया के कहर से सतर्क रहने की जरूरत

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने रविवार को कहा कि हवा में प्रदूषण का स्तर कम होता रहेगा, और धीरे-धीरे मौसम ठीक होगा।गोपाल राय ने कहा कि उत्तर भारत में पराली जलाना कम हुआ है लेकिन वाहनों और बायोमास से होने वाला प्रदूषण हर जगह है। उन्होंने ये भी कहा कि एक दो दिन में हवा की गति बढ़ने और बारिश की आशंका है। निगरानी एजेंसियों के मुताबिक, दिल्ली की वायु गुणवत्ता रविवार को ‘बहुत खराब’ रही, हालांकि पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम संबंधी स्थितियों में बदलाव से कुछ राहत मिल सकती है।

(Source PTI )

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates, Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana TwitterTotal Tv App

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *