लखनऊ में मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या

(अजय पाल) -उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से दिल दहला देने वाली खबर सामने आयी। बता दे कि लखनऊ के कैसर बाग कोर्ट के भीतर गैंगस्टर संजीव महेशवरी की गोली मारकर हत्या कर दी। हमलावर वकील की ड्रेस में आया था। जैसे ही गोलीबारी की घटना हुई कचहरी में भगदड़ व अफरा तफरी का माहौल मच गया। इस फायरिंग में एक बच्ची व पुलिसकर्मी भी घायल हो गया।

सूचना पर भारी संख्या में पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और पूरे मामले की छानबीन की जी रही है। पुलिस के अधिकारी भी मौके पर मौजूद है। वह बीजेपी नेता बृहादत्त दिवेदी हत्याकांड का मुख्य आरोपी था। पेशी के लिए संजीव को कोर्ट में लाया गया था।

 वकीलों ने चिंता जाहिर की – जैसी ही गोलीबारी की घटना हुई। कोर्ट परिसर में अफरातफरी का माहौल मच गया। घटना के बाद वकीलों में आक्रोश दिखा।वकीलों ने सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की। चश्मदीदों ने बताया कि हमलावर ने कई राउंड गोली फायर की। कोर्ट परिसर में खून की छीटे व धब्बे भी मौजूद है।

Read also –Odisha Train Accident पानी भी लग रहा खून जैसा, बचावकर्मियों के दिमाग पर पड़ा गहरा असर

जानिए कौन था संजीव जीवा माहेश्वरी –
संजीव माहेश्वरी जीवा शामली जिले के रहने वाला था। मुजफ्फर नगर का रहने वाला था। संजीव महेशवरी को बाहुबली  मुख्तार अंसारी का करीबी बताया गया। उसके खिलाफ 22  से अधिक मामले दर्ज थे।वह शुरुआती दिनों में दवाखाने में कंपाउंडर की नौकरी करता था।

जानिए कौन थे  ब्रम्हादत्त द्विवेदी – ब्रम्हादत्त द्विवेदी बीजेपी के बड़े नेता थे। वे अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के करीबी थे।प्रसिद्ध गेस्ट हाउस घटना के दौरान उन्होंने मायावती को बचाया था।10 फरवरी 1997 को हत्या कर दी गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *