2000 Note Last Date: दो हजार के नोट बदलने का आज अंतिम दिन,जानिए किस समय तक मिलेगी बदलने की सुविधा

 (दीपा पाल )-2000 Note Last Date- दो हजार रूपए के नोट को बैंको में बदलने को आज आखिरी दिन है। यदि आपके पास भी दो हजार के नोट है तो तुंरत उन्हे बैंक या एटीएम के माध्यम से जमा करा सकते हैं । आपको बता दे कि दो हजार के नोटों तो जमा कराने के लिए बैंक में शाम 4 बजे तक और एटीएम मे रात 12 बजे तक का समय दिया गया हैं ।

आपको बता दें कि 23 मई को दो हजार के नोटों को बदलने की घोषणा की गई थी। इसके बाद से लगातार बैंकों और एटीएम के माध्यम से इन नोटों को बदलने की प्रक्रिया चल रही थी। शनिवार यानी 30 सितंबर को दो हजार के नोट बदलने का अंतिम दिन है। शनिवार को बैंकों में शाम 4 बजे तक और एटीएम के माध्यम से रात 12 बजे तक दो हजार के नोट बदलने की सुविधा दी जाएगी।

Read also – मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए मैदान में उतरे राहुल गांधी, इंदौर के लिए रवाना

बता दे कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा मे 35 बैंको मे 35 बैको की लगभग 570 शाखाएं संचालित की जा रही है, वहीं 820 एटीएम मशीन संचालित है।
नोट बदलने की घोषणा होने के बाद से ही इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए बैंको में 600 कर्मचारियो को लगाया गया था । जिले को मिला लक्ष्य अंतिम तारीख से सप्ताह भर पहले ही पूरा कर लिया गया हैं । इसके बाद भी लोगों ने लगभग 20 करोड़ से अधिक रूपए बैकों में जना कराए हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *