गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सीएम केजरीवाल ने शहीद जवानों के परिवार को सम्मान राशि देने का किया ऐलान

CM Arvind Kejriwal, AAP को 163 करोड़ रुपये की वसूली का नोटिस, 10 दिन में .....

(देवेश कुमार): देश अपना 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है ऐसे में इस अवसर पर केजरीवाल सरकार ने बड़ा ऐलान किया है दिल्ली के आठ शहीद जवानों के परिवारों को सरकार एक-एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देगी दिल्ली सरकार ड्यूटी के दौरान शहीद जवान को सम्मान राशि के रूप में एक करोड देती है ऐसे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर ऐलान किया है कि दिल्ली सरकार ड्यूटी के दौरान शहीद हुए दिल्ली के आठ जवानों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देगी। ये शहीद जवान सेना, पुलिस, दमकल विभाग और होमगार्ड समेत अन्य विभागों में अपनी सेवाएं दे रहे थे।

शहीद जवान दिनेश कुमार, जयंत जोशी, महावीर, राधेश्याम, प्रवीण कुमार, भरत सिंह, नरेश कुमार और पुनीत गुप्ता के परिवार को एक-एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी साथ ही दिल्ली सरकार की तरफ से वादा किया गया कि उनके परिवार को अगर भविष्य में भी कोई जरूरत होगी, तो दिल्ली सरकार हमेशा उनके साथ है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी तक हमारे देश में व्यवस्था बहुत खराब थी। जवानों के शहीद होने के बाद उनके परिवार को पूछने वाला कोई नहीं था। दिल्ली में सरकार बनने के बाद हमने तय किया कि हम शहीदों के परिवार की मदद करने और सम्मान देने के लिए उनको एक-एक करोड़ की सम्मान राशि देंगे।

Read also:- उपराष्ट्रपति-राज्यसभा के सभापति जगदीप धनकड़ और लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दी बधाई

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार शहीदों के सम्मान के लिए परिवार एक करोड़ की सम्मान राशि देती है ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गणतंत्र दिवस पर घोषणा की है कि 8 शहीद जवानों के परिवार को एक एक करोड की सम्मान राशि दिल्ली सरकार देगी। अभी तक हमारे देश में व्यवस्था बहुत खराब थी, जवानों के शहीद होने के बाद उनके परिवार को पूछने वाला कोई नहीं था लेकिन अब दिल्ली सरकार इन शहीद परिवारों के साथ खड़ी हुई है।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *