Tesla News: भारत में बुधवार को टेस्ला का पहला शोरूम आम लोगों के लिए खुलने पर कार प्रेमियों की भीड़ उमड़ पड़ी।टेस्ला ने मंगलवार को मुंबई में औपचारिक रूप से अपना शोरूम खोला, जिसने वाई मॉडल के साथ भारतीय बाजार में कदम रखा है।मुंबई के जाने-माने व्यवसायी प्रणव वकील ने कहा, “मैंने टेस्ला के बारे में हमेशा सुना है। जब मैं अपनी बेटी से मिलने अमेरिका गया था, तब भी मैंने टेस्ला चलाई थी। मुझे लगता है कि ये एक अच्छी कार है और बहुत सफल भी। इसमें कई ऑटोमैटिक फीचर्स हैं। दरअसल, इसके बारे में सब कुछ जानने में छह महीने तक लग सकते हैं।
Read also- मुंबई में खुला टेस्ला का शोरूम, डिस्प्ले पर रखी कारों को देख बुकिंग करा सकेगें ग्राहक
अपनी रेंज और तकनीकी विशेषताओं के लिए जानी जाने वाली मॉडल वाई को एक स्टेटस सिंबल माना जाता है। इसकी ऊंची कीमत के बावजूद, कई लोग इसे खरीदने को सपना सच होने जैसा मानते हैं।ठाणे के व्यवसायी साईनाथ तारे शोरूम में मौजूद कारों की बारीकी से जांच करने वालों में शामिल थे।तारे ने कहा, “इस लंबी दूरी वाले संस्करण की कीमत 77 लाख रुपये है। दरअसल, टेस्ट ड्राइव लेना हमेशा से मेरा सपना था। मैं एक बार गया था, मैं एक बार दुबई भी गया था। यहां कीमत ज्यादा है, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।”
Read also- प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय कैबिनेट बैठक, लिए गए महत्वपूर्ण फैसले
टेस्ला के उन्नत फीचर्स और इसके आकर्षण ने इसे इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में एक लोकप्रिय विकल्प बना दिया है। इससे बाकी ब्रांडों के लिए मुकाबला बढ़ गया है।जैसे-जैसे टेस्ला भारत में अपनी मौजूदगी स्थापित कर रही है, इलेक्ट्रिक वाहनों में बढ़ती रुचि ऑटोमोटिव बाजार में बदलाव का संकेत दे रही है, जहां उपभोक्ता ऊंची कीमतों के बावजूद नवाचार और स्थिरता को तेजी से अपना रहे हैं।