इंतजार खत्म: फीफा विश्व कप का आगाज

FIFA World Cup 2022, इंतजार खत्म: फीफा विश्व कप का आगाज.... | Total tv |

 (प्रियांशी श्रीवास्तव): महामुकाबले का दौर शुरू होने जा रहा है। पूरे जोश और दम के साथ में कतर के मैदान में धुरंदर उतेंरगे। आज से फीफा विश्व कप का आगाज हो रहा है। चार साल के इंतजार के बाद खिलाड़ियों का इंतजार खत्म हो जाएगा। कतर में आज से फुटबॉल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट विश्व कप शुरू हो रहा है। अगले 29 दिनों तक इस अरब देश में फुटबॉल का जादू देखने को मिलेगा। इस टूर्नामेंट का इंतजार दुनिया के करोड़ों लोग चार साल तक करते हैं।

मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच रात 9:30 बजे उद्घाटन मैच खेला जाएगा, सबकी नजर सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शामिल अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी और पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर होगी। मेसी की टीम अर्जेटीना 22 नवंबर को सऊदी अरब के खिलाफ अपना मैच खेलेगी तो रोनाल्डो की पुर्तगाल का सामना 24 नवंबर के घाना के खिलाफ होगा । मेसी और रोनाल्डो में पहले ही साफ कर दिया है कि फु़टबॉल उनके करियर का लास्ट विश्व कप होगा । ऐसे में दोनों खिलाड़ी इसे यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे ।

Read Also-19 से लेकर 25 नवंबर तक मनाया जाएगा विश्व धरोहर सप्ताह, ऐतिहासिक स्मारकों में फ्री एंट्री

फीफा विश्व कप के ये सभी मैच कतर के 8 फुटबॉल स्टेडियम में खेले जाएंगे , जिसमें अल बायत स्टेडियम, खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम, अल थुमामा स्टेडियम, अहमद बिन अली स्टेडियम, लुसैल स्टेडियम, स्टेडियम 974, एजुकेशन सिटी स्टेडियम और अल जानौब स्टेडियम में होंगे। फीफा विश्व कप में कुल 32 टीमें हिस्सा ले रही जिसके बीच 64 मुकाबले खेले जाएंगे। साथ ही टूर्नामेंट के लीग स्टेज में कुल 48 मैच खेले जाएंगे जिसमें बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली 16 टीमें अगले दौर में पहुंचेगी। लगभग एक महीने तक चलने वाले टूर्नामेंट का फाइनल मैच 18 दिसंबर को खेला जाएगा।

FIFA World Cup 2022,

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter.

FIFA World Cup 2022,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *