लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका- इनकम टैक्स ने 1700 करोड़ का भेजा नोटिस

Congress Income Tax Notice
Congress Income Tax Notice:लोकसभा चुनाव से पहले फंड की कमी से जूझ रही कांग्रेस पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा। जब आयकर विभाग ने पिछले सालों के टैक्स रिटर्न में हुई कथित विसंगतियों के लिए कांग्रेस को 1,700 करोड़ रुपये का नया नोटिस जारी किया।काग्रेस पार्टी के ये नोटिस  इस सप्ताह की शुरुआत में मिला। आयकर विभाग ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी को नया नोटिस भेजा है।इस नोटिस में कांग्रेस पार्टी से 1700 करोड़ रुपए मांगे गए हैं. सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग का डिमांड नोटिस वर्ष 2017-18 से 2020-21 के लिए है.

Read also-Sunita Kejriwal ने लॉन्च किया ‘केजरीवाल का आशीर्वाद’ अभियान .भावुक होकर कही लोगों से … ये बात

आर्थिक रूप से पंगु बनाने का लगा आरोप

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी पहले से ही धन की कमी से जूझ रही है। कांग्रेस पार्टी को हाल में इस मामले में  हाई कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली। कांग्रेस इस मामले को लेकर जल्द ही सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकती है।काग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर 19 अप्रैल से शुरू होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले उसे आर्थिक रूप से पंगु बनाने और उसके  खिलाफ कर अधिकारियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस ने यह लगाया.. आरोप

कांग्रेस पार्टी ने आयकर विभाग की इन नोटिस और रिकवरी की कार्रवाई पर आरोप लगाया है कि सरकार चुनाव से पहले उनके खाते सीज कर रही है. कॉन्ग्रेस पार्टी  ने कहा  पार्टी के पास लोकसभा चुनाव लड़ने को भी फंड नहीं है, इसीलिए वह प्रचार करने में भी पैसा नहीं खर्च पा रही. हालाँकि, आयकर विभाग का कहना है कि वह मात्र अपनी रिकवरी कर रहा है और उसने कोई भी खाते फ्रीज नहीं किए हैं. गुरूवार 28 मार्च को दिल्ली हाई कोर्ट ने कांग्रेस की आयकर विभाग के खिलाफ याचिका खारिज कर दी थी. इसे पहले वर्ष 2014-15 से लेकर 2016-17 तक के टैक्स के वसूलने को लेकर भी कांग्रेस ने याचिका लगाई थी, उसे भी कोर्ट ने खारिज किया था।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *