सीएम खट्टर का बड़ा ऐलान, सरकारी नौकरियों के प्रमोशन में अनुसूचित जाति को मिलेगा इतने प्रतिशत आरक्षण

(अजय पाल)CM Manohar Lal Khattar Scheduled Caste Promotion: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया उन्होंने विधानसभा सत्र के दौरान घोषणा करते हुए कहा कि ग्रुप ए और बी श्रेणी की सरकारी नौकरियों में अनुसूचित जाति को प्रमोशन में आरक्षण मिलेगा। उन्होंने पदोन्नति में अनुसूचित जाति के लिए 20% आरक्षण की घोषणा की है।

अनुसुचित जाति को सरकारी नौकरी की A, B कैटेगरी में पदोन्नति में आरक्षण देने पर राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार समेत कई विधायकों ने मुख्यमंत्री मनोहर का आभार जताया। डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा के नेतृत्व में बीसी A वर्ग को निकाय चुनाव में आरक्षण बिल पर भी आभार जताया गया।

इससे पहले सीएम खट्टर ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर स्थिति स्पष्ट की उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना किसानों के लिए स्वैच्छिक है। हालांकि, योजना के नियम और दिशानिर्देशों के अनुसार, जिन्होंने ऋण लिया हुआ है, वे इस योजना के तहत पंजीकृत होने की अंतिम तिथि से सात दिन पहले तक इसका विकल्प चुन सकते हैं। इससे पहले नूंह की घटना पर गृह मंत्री अनिल विज ने बात की। विधानसभा सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि नूंह की घटना में अब तक जो तफ्तीश हुई है, उसके तहत 500 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी भूमिका नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *