हैदराबाद में CWC की बैठक, पांच राज्यों की चुनावी रणनीति पर चर्चा

(प्रदीप कुमार)- नवगठित कांग्रेस कार्य समिति (CWC ) की पहली बैठक आज हैदराबाद में शुरू हो गई।बैठक में पांच राज्यों के चुनावी मुकाबले और आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा हो रही है।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की नई टीम वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी CWC की पहली बैठक आज हैदराबाद में शुरू हो गयी है। नवगठित CWC की पहली बैठक को लेकर कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी का एक संदेश भी सामने आया।कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोनिया गांधी का संदेश साझा किया।इस संदेश में सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं के साथ खड़ी रही है।सोनिया गांधी ने कहा कि नई कार्यसमिति तेलंगाना और देश के सभी लोगों के लिए सम्मान के साथ विकास का एक नया अध्याय लिखने के लिए तैयार है।

Read also –जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के बाद आतंकी को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि अपने लंबे अनुभव के अनुसार कांग्रेस कार्यसमिति अपनी पार्टी को जीत दिलाने और देश के लोगों के भविष्य को बेहतर बनाने का एक व्यापक रोडमैप तैयार करेगी।CWC बैठक में अपने शुरुआती भाषण में कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने INDIA गठजोड़ पर बीजेपी की बौखलाहट को लेकर भी हमला बोला। इसके अलावा खरगे ने बीजेपी पर नफरत की राजनीति,अडानी मुद्दे, लोकतंत्र और संस्थाओं को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेताओं को मजबूत लड़ाई लड़ने का आग्रह किया है।
इससे पहले हैदराबाद में शुरू हुई कांग्रेस सीडब्ल्यूसी बैठक को लेकर राज्य में सत्ता पर काबिज़ बीआरएस पार्टी और कांग्रेस के बीच पोस्टर वॉर भी देखने को मिला। कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के खिलाफ पोस्टर लगाए गए, जिनपर CWC को करप्ट वर्किंग कमेटी लिखा गया वही सीएम केसीआर के खिलाफ भी कर्नाटक की तरह ‘BookmyCM’ पोस्टर लगाए गए। पोस्टर में सरकार पर 30% कमीशन लेने का आरोप लगाया गया। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने बीआरएस पार्टी को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरते हुए कई आरोप लगाए।
अब कांग्रेस पार्टी कल 17 सितंबर को कार्य समिति की विस्तारित बैठक के बाद शाम को विजयभेरी रैली में तेलंगाना के लिए छह गारंटियों की घोषणा करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *