सैम पित्रोदा ने संपत्ति बांटने को लेकर ऐसा क्या कहा जिस पर छिड़ा विवाद- PM ने की ये टिप्पणी

PM on Sam Pitroda's 'inheritance tax' comment

PM on Sam Pitroda’s comment: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के ‘इनहेरिटेंस टैक्स’ वाले बयान को लेकर कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी लोगों की संपत्ति को ‘लूटना’ चाहती है।मध्य प्रदेश के सागर में रैली के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, “हमारे देश में तो दादा-दादी, नाना-नानी भी कुछ बचा कर रखते हैं। खुद कभी उसका खर्चा नहीं करते। क्यों? उनके मन में रहता है कि पोता-पोती बड़े होंगे, उनके काम आएगा। नाती बड़ा होगा तो उसके काम आएगा। वो संपत्ति को बचाते हैं। अब ये कांग्रेस कहती है कि आप अपनी संतानों को वो संपत्ति नहीं दे सकते। करीब-करीब आपकी आधी संपत्ति। कांग्रेस की सरकार बनेगी, आधी संपत्ति लूट लेगी।”

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “जो संपत्ति आप अपने बच्चों को देना चाहते हैं। उस पर भी कांग्रेस टैक्स लगा कर लूट लेगी। कांग्रेस का मंत्र है। कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी लूट और जिंदगी के बाद भी लूट।”

Read also-महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को संबोधित करने में विफल रही है बीजेपी सरकार – Priyanka Gandhi

मोदी जी बोलते है कि कांग्रेस आपकी संपत्ति भी छीनना चाहती है। कांग्रेस एक्स-रे कराने वाली है। एक्स-रे। उनके नेता बोल रहे हैं एक्स-रे करेंगे। और आपके लॉकर में क्या पड़ा है वो खोज कर निकालेंगे। आपके घर में क्या पड़ा है वो खोज कर निकालेंगे। अगर माताओं-बहनों पूंजी बचाई होगी, दो अनाज के डिब्बे में रखतीं हैं। तो एक्स-रे करके वो भी खोज कर निकालेंगे। लॉकर में रखे आपके गहने हो। महिलाओं का ‘मंगलसूत्र’ हो। कांग्रेस सब कुछ खोजने में लगेगी। और फिर कहती है कि हम इसका छीन लेंगे और फिर हम इसे बांट देंगे। आपको ये मंजूर हैं क्या?”

Read also-Lok Sabha Election : दूसरे चरण के लिए आज थम जाएगा प्रचार !88 सीटों पर 26 को वोटिंग, जानें पूरी डिटेल

“आज इन्होंने कहा है इनहेरिटेंस टैक्स। यानि विरासत में भी। अब आप देखिए हमारे देश में तो दादा-दादी, नाना-नानी भी कुछ बचा कर रखते हैं। खुद कभी उसका खर्चा नहीं करते। क्यों? उनके मन में रहता है कि पोता-पोती बड़े होंगे, उनके काम आएगा। नाती बड़ा होगा तो उसके काम आएगा। वो संपत्ति को बचाते हैं। अब ये कांग्रेस कहती है कि आप अपनी संतानों को वो संपत्ति नहीं दे सकते। करीब-करीब आपकी आधी संपत्ति। कांग्रेस की सरकार बनेगी, आधी संपत्ति लूट लेगी। जो संपत्ति आप अपने बच्चों को देना चाहते हैं। उस पर भी कांग्रेस टैक्स लगा कर लूट लेगी। कांग्रेस का मंत्र है। कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी लूट और जिंदगी के बाद भी लूट।”

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *