“विपक्ष को एकजुट करने का ऐतिहासिक कदम”,राहुल गांधी, नीतीश कुमार की मुलाकात

(प्रदीप कुमार ) –लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी एकता साधने में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की है। चर्चा है कि नीतीश कुमार विपक्षी एकता को लेकर पटना में जल्द बैठक करने वाले हैं।
2024 लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता को साधने निकले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की है। इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहे हैं।
इस मुलाकात के बाद विपक्षी एकता को लेकर कांग्रेस के संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल का बयान भी सामने आया है। केसी वेणुगोपाल ने कहा कि विपक्षी दल जल्द ही बड़ी बैठक करेंगे। दरअसल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। सीएम नीतीश कुमार ने विपक्षी एकता की मुहिम को लेकर रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। 40 दिनों में केजरीवाल से नीतीश कुमार की ये दूसरी मुलाकात रही। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी नीतीश कुमार के साथ पहुंचे थे। केजरीवाल से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने केंद्र द्वारा दिल्ली की व्यवस्था को लेकर लाए गए अध्यादेश पर सवाल उठाया था

 read also –PM मोदी को फिजी और पापुआ न्यू गिनी ने अपने सर्वोच्च सम्मान से किया सम्मानित

इस बीच कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद शपथ ग्रहण समारोह में भी नीतीश कुमार शामिल रहे।कर्नाटक के शपथ ग्रहण को अगर छोड़ दिया जाए तो नीतीश कुमार की बीते 40 दिन में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और राहुल गांधी से यह दूसरी बार मुलाकात है। इससे पहले 12 अप्रैल को नीतीश कुमार ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी। कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार इसी हफ्ते पटना में बैठक करेंगे इसमे विपक्षी दलों की मीटिंग पर मंथन किया जायेगा। इस बैठक में नीतीश कुमार के साथ बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी भी मौजूद रहेंगे।
कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार विपक्षी एकता को लेकर पटना में जल्द बैठक करने वाले हैं। इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी नेता केसी त्यागी को पार्टी का मुख्य प्रवक्ता और विशेष सलाहकार नियुक्त कर बड़ी जिम्मेदारी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *