बीते 24 घंटे में कोरोना के 3205 नए मामले आए सामने, नए वैरिएंट की भी हुई एंट्री

कोरोना के 3205 नए मामले आए सामने, नए वैरिएंट की भी हुई एंट्री, Total tv, newslive, aaj ki news,

नई दिल्ली: देशभर में विश्वव्यापी कोरोना वायरस महामारी का संक्रमण एक बार फिर से बढ़ता जा रहा है। हर रोज 3 हजार से भी अधिक मामले सामने आ रहे है। इसी बीच अब भारत में कोरोना के नए वैरिएंट एक्सई (XE) की भी एंट्री हो चुकी है। इस बात की जानकारी भारत में जीनोम सिक्वेंसिंग को मॉनिटर करने वाली संस्था INSACOG के वीकली बुलेटिन से सामने आई है। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि, यह मामला देश के किस हिस्से से आया है।

ब्रिटेन से सामने आया एक्सई का पहला मामला

गौरतलब है कि, कोरोना के नए वैरिएंट एक्सई का पहला मामला इसी साल 19 जनवरी 2022 को ब्रिटेन से सामने आया था। जानकारी के मुताबिक, एक्सई ओमिक्रॉन के सब-लीनेज वैरिएंट से लगभग 10 फीसदी ज्यादा संक्रामक है। वहीं WHO का कहना है कि, कोविड-19 का एक्सई वैरिएंट दो अलग-अलग वैरिएंट से मिलने से बना है। विशेषज्ञों के मुताबिक, कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के दो रुप हैं। पहला ओमिक्रॉन बीए.1 और दूसरा बीए.2 है। इन्हीं दोनों वैरिएंट के मिलने से नया वैरिएंट एक्सई बना है।

बीते 24 घंटे में कोरोना के नए मामले

वहीं अगर बात करें देशभर में कोरोना वायरस के मामलों की तो इसमें हर रोज बढ़ोत्तरी की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए ताजा आकंड़ो के मुताबिक, बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के 3205 नए केस सामने आए है। वहीं 2802 लोग ठीक भी हुए है। हालांकि इस दौरान 31 लोगों की मौत भी हुई है। वहीं अगर बात करें देश में कोरोना के एक्टिव केसो की तो आज के आंकड़ो को मिलकार संक्रमित मरीजों की संख्या 19509 हो गई है।

हर रोज बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या

आपको बता दें कि, बीते दिन के मुकाबले आज कोरोना केसो में 667 बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। जोकि लगभग 25 फीसदी अधिक है। बता दें कि, बीते दिन यानी मंगलवार को देश में कोविड के 2568 नए मामलों की पुष्टि की गई थी। ऐसे में साफ है कि संक्रमित मरीजों की संख्या में भारी बढ़ोत्तरी देखने को मिली है।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *