छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जालंधर में चुनावी कैंपेन करते हुए विरोधियों पर हमला बोला

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जालंधर में चुनावी कैंपेन करते हुए विरोधियों पर हमला बोला
पंजाब के चुनावी दौरे पर जालंधर पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने, जालंधर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजनीतिक विरोधियों पर जोरदार हमला बोला है। केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अगर मोदी जी नोट बंदी ना करते ,गलत जीएसटी नहीं लगाते तो आज पूरे देश और पंजाब के उद्योग धंधे नहीं मरते। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि छोटे और माध्यम उद्योग रहेंगे तभी रोजगार लोगों को मिलेगा।
कोरोना संकट को लेकर भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना की मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि
प्रधानमंत्री मोदीजी कोरोना महामारी के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन के चेतावनी को नज़रअंदाज़ करते हुए देश विदेश से लाखों की संख्या में भीड़ जुटाकर अहमदाबाद में “नमस्ते ट्रंप” कराते है और इसके परिणामस्वरुप कोरोना महामारी का प्रसार होता है, लाखों लोगों की मृत्यु हो जाती है और केंद्र की मोदी सरकार ना लोगो दवा, ना अस्पताल उपलब्ध कराती है।
मुख्यमंत्री बघेल ने आगे कहा कि मोदीजी कॉंग्रेस के दिवंगत महान प्रधानमंत्रियों से पिछले सत्तर साल का हिसाब मांगते है? आज पंजाब के साथ साथ देश की जनता दिल्ली के दो जुमलेबाजों का जुमला सुनने को तैयार नहीं है।
इस दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने आरोप लगाया कि , CM चन्नी जी को PM ने होशियारपुर जाने से रुकवाया और उलटे वो इलज़ाम लगाते है की जालंधर में मंदिर जाने के लिए प्रशासन ने मना किया। प्रधानमंत्री चुनाव आयोग के माध्यम से फ़िरोज़पुर में उनकी होने वाली रैली की विफलता का बदला CM चन्नी जी से ले रहे है
मुख्यमंत्री बघेल ने इस दौरान छत्तीसगढ़ के विकास मॉडल का जिक्र करते हुए राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कहा कि पंजाब ने कांग्रेस का विकास मॉडल ही लोगों के हित में रहेगा।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter.

 

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ में न्याय योजना लागू किया, कोरोना महामारी के दौरान मनरेगा के तहत लोगो को सबसे ज्यादा काम उपलब्ध कराया। हमने गोधन योजना की शरुआत की जिसके तहत सरकार गौपालकों से गोबर खरीदती है और इससे कृषि के लिए कई उत्पाद तैयार की जाती है। छत्तीसगढ़ सरकार की ये छोटी सी योजना है लेकिन जनकल्याण के उद्देश्य से बहुत प्रभावशाली योजना है।
मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि सभी जानते है कि पांच राज्यों में हो रहे चुनावों के मद्देनज़र अभी अचार संहिता लागू है।  2017 में राहुल गाँधी जी जब चुनाव के समय एक टीवी चैनल को इंटरव्यू देते है तो उनको चुनाव आयोग नोटिस दे देती है।  अभी हो रहे चुनावो में मतदान के ठीक पहले एक टीवी चैनल को प्रधानमंत्री मोदीजी लम्बी इंटरव्यू देते है और इस पर चुनाव आयोग कोई कार्यवाई नहीं करती है। ये देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था के साथ खिलवाड़ नहीं तो और क्या है?
मुख्यमंत्री बघेल ने आरोप लगाया कि दिल्ली के दो बहुरूपियों जी और अरविन्द ने पहले 2014 में गुजरात मॉडल के नाम पर देश की जनता को गुमराह किया,अब 2022 में फ़र्ज़ी एवं खोखले दिल्ली मॉडल का प्रचार कर पंजाब की जनता को ग़ुमराह कर पंजाब को लूटना चाहते है? मोदीजी और केजरीवाल चचेरे भाई है और ये पंजाब में धर्म के नाम पर लोगो में ज़हर बांटने का काम कर रहे है। पंजाब का सबसे धर्मनिरपेक्ष राज्य के लिए जाना जाता है। कुछ लोग धर्म, क्षेत्र और जाति के नाम पर समाज को बांटने में लगें है। उनके नाम पर वोट मांग रहे। ये पंजाब की जनता को बरगलाना चाहते हैं। लेकिन यहाँ की जनता समझदार है। जो आने वाले 10 मार्च को पता चलेगा।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने कहा की कांग्रेस आतंरिक प्रजातंत्र वाली पार्टी है और हम सभी एकजुट है और सबसे मज़ेदार कलह है वो बीजेपी में है जहाँ योगी मोदीजी की लुटिया डुबोने में लगे है,आने वाले समय में आपको सब दिखने लगेगा।
अतिथियों का स्वागत एवं प्रेस वार्ता का संचालन आनन्द माधव, एआईसीसी कोऑर्डिनटर इंचार्ज मीडिया एवं संचार(पंजाब चुनाव) ने किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पटेल, विकास उपाध्याय-एआईसीसी सेक्रेटरी,जिला प्रधान (शहरी) श्री बलराज ठाकुर,श्री नीरज कुमार,मेजर सिंह,हरजिंदर लाडा,राहुल रंजन,नवदीप पवार आदि उपस्थित रहे।
प्रदीप कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *