दिल्ली-NCR समेत 26 राज्यों में होगी बारिश, महाराष्ट्र-गुजरात में हाई अलर्ट, तटीय इलाकों में आएगा तूफान

(अजय पाल) –दिल्ली एनसीआर में आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए है वहीं  एनसीआर में आज  हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान विभाग  के अनुसार 28 जुलाई को दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रह सकता है और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। बता दे कि दिल्ली में 27 जुलाई को अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मौसम विभाग ने अनुसार अभी भी अगले दो दिनों तक मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है।

 Read also – INDIA गठबंधन पर भूपेंद्र हुड्डा का बड़ा बयान

आज भी बारिश के आसार – एनसीआर में आज शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे। मध्यम बारिश होगी। अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहेगा। 29 जुलाई को बारिश हल्की हो सकती। अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहेगा।

गर्मी से मिलेगी राहत – बारिश और बाढ़ के बाद अब उमस भरी गर्मी दिल्लीवालों की परेशानी बढ़ा रही है। गुरुवार को तो गर्मी ने बुरा हाल कर दिया। गर्मी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दोपहर ढाई बजे सफदरजंग का हीट इंडेक्स 49 डिग्री दर्ज किया गया।मौसम विभाग के अनुसार 28 जुलाई को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *