मणिपुर का दौरा कर लौटे विपक्षी सांसदों ने सरकार को घेरते हुए राष्ट्रपति से मुलाकात का वक्त मांगा

(प्रदीप कुमार)- मणिपुर का दौरा कर लौटे विपक्षी सांसदों ने आज I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं को हालात की जानकारी दी। वहीं मणिपुर मुद्दे पर आज भी संसद में गतिरोध बना रहा, विपक्ष ने सरकार को घेरते हुए राष्ट्रपति से मुलाकात का वक्त मांगा है।
संसद में आज भी मणिपुर के मुद्दे पर गतिरोध बना रहा।दोनों सदनों में इस मुद्दे पर जोरदार हंगामा हुआ।संसद में बने गतिरोध के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए विपक्ष के नेताओं ने कहा है कि हम मणिपुर के विषय पर डिटेल में चर्चा करना चाहते हैं। विपक्षी गठजोड़ I.N.D.I.A के नेताओं ने कहा कि हमारा प्रतिनिधि मंडल मणिपुर गया। यह बहुत सीरियस मामला है, पीएम इस मसले पर आगे क्यों नहीं आ सकते? हम सभी चर्चा के लिए तैयार हैं विपक्ष मणिपुर हिंसा पर लगातार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से संसद में आकर जवाब देने की मांग कर रहा है।
मणिपुर के मुद्दे पर आज राज्यसभा में जोरदार हंगामा देखने को मिला इस दौरान सभापति जगदीप धनखड़ ने अल्पकालीन चर्चा की अनुमति दे दी।जिस पर विपक्ष ने एतराज जताया।बाद में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बने गतिरोध के चलते सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम लगातार मणिपुर पर चर्चा की मांग कर रहे हैं, नियम 267 के तहत सदन में चर्चा होनी चाहिए वही कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया कि सरकार लोकसभा में विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर अभी तक चर्चा नहीं करा रही है जो संसद का अपमान है। सदन की कार्रवाही शुरू होने से पहले मणिपुर से लौटकर आए विपक्षी सांसदों ने विपक्षी गठजोड़ इंडिया को मणिपुर के ताजा हालात की रिपोर्ट दी है,अब विपक्षी गठजोड़ ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मणिपुर के हालात को लेकर मुलाकात का वक्त मांगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *