मणिपुर हिंसा पर बने गतिरोध के चलते दोनों सदनों में हुआ जोरदार हंगामा, केंद्र सरकार ने विपक्ष पर बोला जोरदार हमला

(प्रदीप कुमार) – संसद के दोनों सदनों की कार्रवाही आज लगातार आठवें दिन भी बाधित रही। मणिपुर हिंसा पर बने गतिरोध के चलते दोनों सदनों में जोरदार हंगामा हुआ। वहीं केंद्र सरकार ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला है।
संसद में मणिपुर मुद्दे पर आज भी जोरदार हंगामा जारी रहा। दोनों सदनों की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू हुई।जिसके बाद आज फिर लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी दलों ने मणिपुर मुद्दे पर हंगामा किया इस हंगामे के चलते राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही कई बार स्थगित हुई। लोकसभा में स्थगन के बाद दोपहर कार्यवाही शुरू हुई। इस दौरान सिनेमैटोग्राफ संशोधन विधेयक 2023 पारित कर दिया गया। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सिनेमैटोग्राफ अधिनियम, 1952 में संशोधन करने के लिए ये विधेयक पेश किया ।  मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर हंगामे के कारण  राज्यसभा की कार्यवाही कई बार के स्थगन के बाद अपराह्न तीन बजकर 33 मिनट पर पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गयी।

Read Also: Jaipur-Mumbai Train Shootout कौन है चेतन चौधरी, जिसने ट्रेन में दनादन फायरिंग कर बिछा दी लाशें?

राज्यसभा में नेता सदन और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि हमने राज्यसभा के  सभापति से साफ कह दिया है कि वह जब चाहें, हम मणिपुर पर चर्चा के लिए तैयार हैं। हम विपक्ष से लगातार चर्चा करने का अनुरोध कर रहे हैं। सदन के बाहर दिए बयान में केंद्र मंत्री पीयूष गोयल ने विपक्ष की नियत में खोट का आरोप लगाया
वहीं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि मणिपुर को लेकर विपक्ष दिखावटी आंसू बहा रहा है जबकि सदन में चर्चा का रास्ता खुला है। वहीं संसद में बने गतिरोध को लेकर विपक्ष को घेरते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि यदि विपक्ष को सड़कों पर ही मुद्दे उठाने हैं तो सदन में निर्वाचित होने का भला क्या उपयोग? बहरहाल संसद में लगातार गतिरोध बना हुआ है और सरकार सदन ना चलने के लिए लगातार विपक्ष को जिम्मेदार ठहरा रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *