मुख्य चुनाव आयुक्त ने मतदान से पहले की ये अपील ? जानें क्या कुछ कहा

Rajiv Kumar

Rajiv Kumar: मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने गुरुवार को लोगों से लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि चुनाव ‘भारत के लोकतंत्र की सबसे खूबसूरत अभिव्यक्ति’ हैं।लोकसभा चुनाव के पहले चरण की पूर्व संध्या पर, मुख्य चुनाव आयुक्त ने लोगों को प्रत्येक वोट की अहमियत की याद दिलाते हुए कहा कि ऐसे उदाहरण हैं जब एक वोट अहम मुकाबले में मायने रखता है।

उन्होंने कहा कि चुनाव भारत के लोकतंत्र की सबसे खूबसूरत अभिव्यक्ति हैं। मतदान से बढ़कर कुछ नहीं। ईसीआई और उसके लाखों अधिकारियों ने आपके मतदान के अनुभव को शांतिपूर्ण, आरामदायक और सुखद बनाने के लिए पिछले दो सालों में बहुत कड़ी मेहनत की है। हर एक मतदान केंद्र ग्राउंड फ्लोर पर है। वे आपके स्वागत के लिए पीने का पानी, शौचालय, शेड, रैंप, व्हीलचेयर, हेल्प डेस्क और वॉलंटियर्स होंगे। हम आपके घर पर मतदाता सूचना पर्चियां भी पहुंचाएंगे, यह हमारी अपील है।

Read also-दिल्ली की मंत्री आतिशी के बिगडे बोल, बीजेपी पर लगाए ये गंभीर आरोप- गरमाई सियासत !

मुख्य चुनाव आयुक्त ने की ये अपील

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार बोलते है कि मेरे प्रिय मतदाताओं, हम आप सभी के लिए, हम सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण क्षण में आए हैं। यS भारत के लिए भी एक अनमोल क्षण है। चुनाव भारत के लोकतंत्र की सबसे खूबसूरत अभिव्यक्ति हैं। मतदान से बढ़कर कुछ नहीं। ईसीआई और आपके मतदान अनुभव को शांतिपूर्ण, आरामदायक और सुखद बनाने के लिए इसके लाखों अधिकारियों ने पिछले दो वर्षों में बहुत मेहनत की है। हर एक मतदान केंद्र भूतल पर है, उनके पास पीने का पानी, शौचालय, शेड, रैंप, व्हीलचेयर, हेल्प डेस्क और वॉलंटियर्स होंगे आपका स्वागत करने के लिए हम आपके निवास पर मतदाता सूचना पर्चियां भी पहुंचाएंगे। कृपया मतदान करने आएं।

Read also-तृणमूल नेता कुणाल घोष ने लोकसभा चुनाव को लेकर कही ये बात…गरमाई सियासत !

हमारे चुनाव अधिकारी विनम्रतापूर्वक आपका इंतजार कर रहे हैं दिव्यांग लोग भी अपने घरों से आराम से मतदान करने का विकल्प चुन सकते हैं। ये सच है कि आपको और हमें सभी सावधानियां बरतनी चाहिए हमारे महान लोकतंत्र में, चुनाव आपका है, चुनाव आपका है।आप अपना सांसद चुन रहे हैं, आप 18वीं लोकसभा बना रहे हैं, आप केंद्र और चार राज्यों में सरकार तय कर रहे हैं। आप इसे अपने लिए, अपने परिवार और बच्चों के लिए, अपने गांव या कस्बे के लिए और निश्चित रूप से देश के लिए कर रहे हैं। मुझे यकीन है, मतदान केंद्रों पर जाते समय, और जैसे ही आप वोटिंग मशीन का बटन दबाएंगे, आपको इस पावर और जिम्मेदारी का एहसास होगा। सुचारू, नियमित और हाई क्वालिटी वाले चुनाव का भारत का ट्रैक रिकॉर्ड लोगों की विवेकपूर्ण और उत्साही भागीदारी का परिणाम है।

इस बार मौका आपके पास है। इसके बारे में सोचो। संविधान के तहत हर किसी को एक वोट की शक्ति है…कल से शुरू करते हुए, मैं आपसे आग्रहपूर्वक अपील करता हूं कि आप बाहर आएं और मतदान करें, अपने परिवार और दोस्तों को वोट देने के लिए प्रेरित करें, अपने आस-पास के सभी लोगों को प्रेरित करें, हमारे राजदूत और प्रभावशाली व्यक्ति बनें। मैं युवाओं से चुनावी भागीदारी में क्रांति का नेतृत्व करने, खड़े होने, गिनती में शामिल होने, खुद को गौरवान्वित करने और मतदान करने का आह्वान करता हूं।”

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *