यूपी में बिजली विभाग के कर्मचारियों ने की हड़ताल ,सरकार ने लिया सख्त फैशला

(अजय पाल) उत्तर प्रदेश में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल का असर प्रदेश में  हर जगह देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार भले ही यूपी की जनता को राहत देने का दावा कर रही हो लेकिन हकीकत यह की जनता परेशान है। यूपी में बिजली कर्मचारियों की  हड़ताल से प्रदेश में अनेक स्थानों पर बिजली व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई।आपको बता दे कि कई जगहों पर कई घंटों से बिजली गुल है।

 लोग बोले- जल्द खत्म करें बिजली हड़ताल

जगह जगह फीडर बंद होने के कारण बिजली समय पर नहीं आ रही है। जनता को सबसे ज्यादा परेशानी पानी को लेकर आ रही है क्योंकि बिजली नहीं आने से पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है। लोगों का कहना है कि सरकार जल्द से जल्द बिजली कर्मचारियों से बात करके इस हड़ताल को खत्म करना चाहिए।

 ऊर्जा मंत्री एके शर्मा बोले- ‘हठधर्मिता’ जोड़ें बिजली कर्मी

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बताया कि हम बिजली कर्मी को समझाने की कोशिश कर रहे है उनसे मांग कर रहे हैं कि वह अपनी हड़ताल को जल्द खत्म करके अपने-अपने काम पर लौट जाएं।आपको  बता दे कि बिजली विभाग के कर्मी अपने 14 सूत्रीय मांगों को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

यूपी में अब तक 1332 संविदा कर्मी को बर्खास्त किया

आपको बता दे कि ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बताया । इस मामले में अबतक 1332 संविदा कर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है। हज़ारों कर्मचारियों को बर्खास्त करने की तैयारी की जा रही है ।

 सीएम योगी ने बिजली कर्मचारियों  की हड़ताल का  संज्ञान लिया

Read also:- मध्‍य प्रदेश के बालाघाट में चार्टर्ड प्लेन हुआ क्रैश, 2 पायलट की मौत

उर्जा मंत्री एके शर्मा ने  यूपी  में बिजली हड़ताल की सम्सया को  साीएम योगी को अवगत कराया दिया है। यूपी में लगभग 1 लाख बिजली कर्मचारी  हड़ताल पर हैं। यह भी बताय़ा जा रहा है कि बिजली कर्मचारियों की कई मांगों के अलावा संविदा कर्मियों के वेतन और विभाग में हो रही कई अनियमितता को दूर करने की मांग कर रहे है ।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana TwitterTotal Tv App            

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *