लोक सभा के चुनावी मौसम में गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर को लेकर दिया बड़ा बयान

लोकसभा के चुनावी मौसम में BJP ने सोशल मीडिया हैंडल X पर ट्वीट कर लिखा है कि गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है “प्रधानमंत्री मोदी जी के लैपटॉप में, जेहन में जम्मू-कश्मीर के विकास का पूरा विजन भी है, और रोडमैप भी।”

शाह ने कहा है कि” अनुच्छेद 370 पर जम्मू-कश्मीर की जनता में जो एक भ्रांति फैलाई गई थी, वो अब पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में शांति आई है, टूरिज्म बढ़ा है, विकास लोगों के घर तक पहुंचा है, आतंकवाद खत्म हो गया है, पत्थरबाजी जीरो हो गई है। 30 साल के बाद मुहर्रम का जुलूस निकला है। आज जम्मू-कश्मीर की जनता इस चीज को महसूस कर रही है। मोदी सरकार के विकास कार्यों से पाकिस्तान को भी कश्मीर स्वर्ग जैसा दिखता है।”

इसके साथ ही उन्होंने कहा”कांग्रेस, NC और PDP… इन तीनों परिवारवादी पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर में जम्हूरियत को रोका है। आजादी के बाद आज तक यहां पंचायत के चुनाव नहीं हुए थे। आज 30 हजार से ज्यादा जनता के प्रतिनिधि पंचायती चुनाव में हिस्सा ले चुके हैं। ये बहुत बड़ी सफलता है।”

इसके अलावा अमित शाह ने कहा कि”इन तीन परिवारों ने 75 साल तक कश्मीर के गुज्जर-बकरवाल, पहाड़ी, OBC और दलितों को आरक्षण के अधिकार नहीं दिए…उन्हें ये अधिकार धारा 370 के जाने से मिले हैं।”

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *