COVID ने उड़ाई कांग्रेस की नींद, मनसुख मांडविया ने भारत जोड़ो यात्रा को देशहित में स्थगित करने का किया अनुरोध

Corona virus in india, COVID ने उड़ाई कांग्रेस की नींद, मनसुख मांडविया ने भारत ...

चीन में बढ़ते कोरोना केस को लेकर भारत में चिंता का माहौल है। इसी कड़ी में कोरोना वायरस के अचानक बढ़े मामलों से चिंतित केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को चिट्ठी लिखकर नए मामलों की जीनोम सीक्वेंसिंग करने का निर्देश दिया है। इसी दौरान तेजी से राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख माडविया ने भारत जोड़ो यात्रा में कोविड प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने को लेकर चिट्ठी लिखी है। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राहुल गांधी को नसीहत देते हुए नोटिस जारी कर यात्रा में कोविड नियमों का पालन करने को कहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा। पत्र में कहा गया है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोविड दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए और मास्क-सैनिटाइजर का उपयोग लागू किया जाए।

दरअसल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख माडविया ने राजस्थान के संसद सदस्य द्वारा लिखे गए पत्र के संदर्भ में ये एक्शन लिया। संसद सदस्यों ने राजस्थान में चल रहीं भारत जोड़ो यात्रा से फैल रही कोविड महामारी के संबंध में बीते दिन चिठ्ठी द्वारा चिंता व्यक्त की थी जिसपर ध्यान देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख माडविया ने पत्र जारी कर राहुल गांधी से भारत जोड़ो यात्रा को आगे बढ़ाने से पहले कोविड गाइडलाइन्स का पालन करने का निर्देश दिए है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख माडविया ने कोविड से राजस्थान और देश को बचाने का अनुरोध किया है। आगे पत्र में लिखा गया है कि कोविड गाइडलाइन्स का भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सख्ती से पालन किया जाए। कोविड वैक्सीनेटिड लोग ही यात्रा में शामिल हो। अगर ऐसा संभव नहीं हो पाता है तो पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी को ध्यान में रखते हुए देश को कोविड महामारी से बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा को देशहित में स्थगित करने का अनुरोध है।

वहीं नोटिस के बाद से राजनीतिक पारा हाई होता हुआ नजर आ रहा है केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सवाल ये खड़ा होता है कि क्या एक परिवार सभी प्रोटोकॉल से ऊपर है। ये मैं मान सकता हूं कि कांग्रेस में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष से ज्यादा एक परिवार को मान्यता मिलती है परन्तु कोविड प्रोटोकॉल का तो उनको पालन करना होगा।

Read also: आरजेडी का दावा, तेजस्वी यादव भी पीते हैं शराब, वीडियो हुआ वायरल

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा से मोदी सरकार बौखलाए हुए है। आम लोगों का ध्यान भटकाने के लिए भाजपा तरह-तरह के सवाल उठा रही है। क्या गुजरात चुनाव में PM मोदी मास्क लगाकर, सारे प्रोटोकॉल मानते हुए घर-घर गए थे?

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा कि आज का कोविड प्रोटोकॉल क्या हैं? ऐसा लगता है कि हमारे पास किसी भी अन्य सार्वजनिक समारोहों में लागू करने योग्य COVID प्रोटोकॉल नहीं हैं। भारत जोड़ो यात्रा पर अचानक इतना ध्यान क्यों दिया जा रहा है अगर यह भाजपा को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता तो?

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *