भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में शुरू होने वाली टेस्ट शृंखला में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में मिली जगह

Cricket Hindi News, भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में शुरू होने वाली टेस्ट ....

भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में शुरू होने वाली टेस्ट शृंखला के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के साथ सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में जगह मिल गई है। ईशान किशन ने अपने पिछले वनडे मैच में शानदार दोहरा शतक लगाया था तो वहीं, सूर्यकुमार ने अपने आखिरी टी-20 मुकाबले में शतक लगाया था। बावजूद इसके दोनों को श्रीलंका के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में जगह नहीं मिली थी। अब ऑस्ट्रेलिया सीरीज में दोनों को शामिल कर बीसीसीआई ने उन्हें ईनाम दिया है।

बता दें कि, भारत 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाली चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा, इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच शेड्यूल पहला टेस्ट मैच- 9 फरवरी को नागपुर में दूसरा टेस्ट मैच- 17 फरवरी से दिल्ली में तीसरा टेस्ट मैच- 1 मार्च से धर्मशाला में चौथा टेस्ट मैच- 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा।

बता दें की इन दिनों ऋषभ पंत दुर्घटना के कारण अस्पताल में भर्ती हैं और वह अभी क्रिकेट खेलने के लिए फिट नहीं हैं। ऐसे में इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने बड़े बदलाव करते हुए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को पहली बार भारत की टेस्ट क्रिकेट टीम में शामिल किया है। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टेस्ट सीरीज में अंगूठे की चोट के कारण बाहर रहने के बाद नियमित कप्तान रोहित शर्मा टीम की कप्तानी में वापस लौट आए हैं।

वहीं एशिया कप 2022 में घुटने की चोट के कारण वह क्रिकेट से दूर हो गए थे और अब तक टीम में अपनी वापसी नहीं कर पाए हैं। लेकिन स्टार ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा भी वापसी के कगार पर हैं और फिट होने के बाद वह भी टीम में शामिल किये जायेंगे। वहीं, जयदेव उनादकट, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव ने पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम में जगह पक्की कर ली है।

Read also: नितिन गडकरी को मिली जान से मारने की धमकी, अज्ञात शख्श द्वारा 2 बार किया गया फोन

बता दें की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का टेस्ट मैच फ़रवरी में होने वाला है। जिसका शेड्यूल कुछ इस तरह है की पहला टेस्ट मैच- 9 फरवरी को नागपुर में दूसरा टेस्ट मैच- 17 फरवरी से दिल्ली में तीसरा टेस्ट मैच- 1 मार्च से धर्मशाला में चौथा टेस्ट मैच- 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana TwitterTotal Tv App

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *