Made in India laptop- उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी थॉमसन अगली दो तिमाहियों में भारत के लैपटॉप बाजार में उतरेगी। कंपनी के एक अधिकारी ने बुधवार को ये जानकारी दी।इसके अलावा कंपनी देश में निर्मित स्मार्ट टीवी और दूसरे उत्पादों को विदेशी बाजारों में निर्यात करने पर भी विचार कर रही है। अमेरिकी मुख्यालय वाले इस्टैब्लिश्ड इंक के स्वामित्व वाले ब्रांड थॉमसन ने कहा कि वो अपने भारतीय ब्रांड लाइसेंसधारक सुपर प्लास्ट्रोनिक्स प्राइवेट लिमिटेड (एसपीपीएल) की तरफ से मैन्युफैक्चरिंग की क्वालिटी और स्टैंडर्ड से ‘काफी संतुष्ट’ है।
ये उत्तर प्रदेश के हापुड़ में पूरी तरह स्वचालित प्लांट स्थापित करने के लिए 300 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है। इससे कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग क्षमता 20 लाख टीवी सालाना की हो जाएगी।थॉमसन अमेरिका, फ्रांस और यूरोप के दूसरे हिस्सों में लैपटॉप बेचती है। कंपनी अगली दो तिमाहियों में भारत में प्रवेश स्तर, मध्यम स्तर और प्रीमियम सेगमेंट के लैपटॉप बाजार में उतरेगी।एस्टैब्लिश्ड इंक के सेल्स डायरेक्टर सेबेस्टियन क्रॉम्बेज़ ने कहा कि भारत थॉमसन के लिए सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक है, जिसने 15 साल बाद 2018 में एसपीपीएल के माध्यम से भारत में फिर से प्रवेश किया था।
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थॉमसन भारत में निर्मित टीवी को अपने कुछ वैश्विक बाजारों में ले जाने के लिए बातचीत कर रही है।क्रॉम्बेज़ ने पीटीआई वीडियो को बताया कि कंपनी एसपीपीएल की मैन्युफैक्चरिंग यूनिटों का दौरा इसलिए भी कर रही है क्योंकि वो यूरोप में अपने भागीदारों को भारत से उत्पाद खरीदने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं।इंक सेल्स डायरेक्टर सेबेस्टियन क्रॉम्बेज़ ने कहा कि सुपर प्लास्ट्रोनिक्स प्राइवेट लिमिटेड (एसपीपीएल) उत्तर प्रदेश के हापुड़ में अपनी मैन्युफैक्चरिंग क्षमता को बढ़ाकर 20 लाख टीवी यूनिट सालाना करने के लिए 300 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है।
थॉमसन के लिए भारत सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक है, जिसने 15 साल बाद 2018 में एसपीपीएल के माध्यम से भारत में फिर से प्रवेश किया और शीर्ष पांच वैश्विक बाजारों में शामिल होने का लक्ष्य रखा है।
डायरेक्टर और सीईओ एपीपीएल अवनीत सिंह मारवाह ने कहा कि कंपनी थॉमसन के साथ ज्यादा प्रौद्योगिकी-आधारित उत्पादों को पेश करने के लिए सहयोग करना चाहती है। भारत इस श्रेणी में सबसे तेजी से बढ़ता बाजार है, थॉमसन कई देशों में लैपटॉप बेच रहा है, जहां इसके साझेदार हैं। इसके अलावा, इसने उत्पाद के लिए स्ट्रैटजिक डेडिकेटेड भारतीय भागीदारों का भी चयन किया है।