सुखदेव सिंह गोगामेड़ी मर्डर केस: चंडीगढ़ से दो शूटर समेत तीन गिरफ्तार

रविंदर यादव, स्पेशल सीपी क्राइम दिल्ली पुलिस: देखिए पांच दिसंबर 2023 को जयपुर में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष श्री सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या हुई थी। इस संदर्भ में तीन आरोपियों को जो मेन एक्यूज्ड हैं उन्हें दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। एसीपी अमित, एसीपी उमेश और इंस्पेक्टर राकेश की टीम ने। सबसे पहला आरोपी नितिन फौजी डुगंरपुर महेंद्रगढ़ का रहने वाला है। उसको गिरफ्तार किया उसके बाद रोहित राठौर मकराना राजस्थान का रहने वाला है। तीसरा इनके साथ उद्म सिंह जो हिसार का रहने वाला है। अब इसमें मर्डर के बाद जो राजस्थान पुलिस के एडीजी क्राइम हैं एम. एम दिनेश उनसे हमारा कॉर्डिनेशन हुआ था।

Read also-अयोध्या: प्राण प्रतिष्ठा से पहले राम मंदिर की सुरक्षा का लागू होगा नया प्लान, अभेद्य सुरक्षा से होकर गुजरेंगे श्रद्धालु

उन्होंने ये बताया कि मर्डर के बाद जयपुर से डीडवाना के लिए टैक्सी ली। डीडवाना से बस पकड़ कर दिल्ली के लिए चले गए। इसलिए हमारे कॉर्डिनेशन की आवश्यकता पड़ी। हमने अपने कमिश्नर साहब से डिस्कशन करके उनके निर्देश पर अपनी टीम को इस काम पर लगा दिया। जब हम उनको ट्रैक करने लगे तो हमे लगा की वो डीडवाना से दिल्ली आने की बजाय धारूहेड़ा में ही बस से उतर गए। धारूहेड़ा से उन्होंने एक ऑटो किया और रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पहुंचे। हमारी टीम लगातार उनके ट्रैक करती रही। रेवाड़ी से उन्होंने एक ट्रेन पकड़ी जो हिसार रेलवे स्टेशन गई। हमने सीसीटीवी फुटेज निकाला हिसार का। वहां से आगे ट्रैक किए तो हमे लगा कि इनके साथ और भी लड़के जुड़ गए हैं। वहां से हिमाचल के लिए टैक्सी की और सीधे मनाली के लिए चल पड़े।

हमारी जितनी टीमें थी कुछ हिसार में रुक गई कुछ दिल्ली में कुछ धारूहेड़ा में कुछ राजस्थान में कुछ हिमाचल में कुछ चंडीगढ़ में। एनडीआर की टीमें चारों तरफ फैल गई। राजस्थान टीम के एडीजी क्राइम की टीम थी उनके भी दो तीन लोग हमारी टीम के साथ चंडीगढ़ और हिमाचल की तरफ चल पड़े। तो इसका जब हम रीयल टाइम में ट्रैक कर रहे थे तब हमें पता चला कि हिमाचल से वापसी की तरफ आ रहे हैं। कल रात में चंडीगढ़ में हमारी टीम ने इंटरसेप्ट किया इन को और इन तीनों को वहां से लेकर आए और अब हम इनको गिरफ्तार करके राजस्थान पुलिस के हवाले करके जयपुर के लिए रवाना कर रहे हैं।”

राजस्थान पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या में कथित तौर पर शामिल दो शूटरों सहित तीन लोगों को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है।सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पांच दिसंबर को जयपुर में उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।इस मामले का सीसीटीवी कैमरा फुटेज हाल ही में सामने आया था।पुलिस ने दोनों कथित हत्यारों की पहचान जयपुर के रोहित राठौड़ और हरियाणा के महेंद्रगढ़ के नितिन फौजी के रूप में की थी।दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी क्राइम रविंदर यादव ने कहा कि उन्होंने अपराध के बाद राजस्थान पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (अपराध) दिनेश एम. एन. के साथ कॉर्डिनेट किया।

क्राइम ब्रांच की टीम ने राजस्थान पुलिस के साथ संयुक्त ऑपरेशन में इसको चंडीगढ़ के सेक्टर 22 से पकड़ा।दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, आरोपी को आगे की पूछताछ के लिए जयपुर पुलिस को सौंप दिया जाएगा।राजस्थान पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन ने कहा कि फौजी और राठौड़ चंडीगढ़ में छिपे हुए थे।