उत्तर भारत पर बारिश का प्रकोप, दिल्ली में टूटा 41 साल का रिकॉर्ड

(आकाश शर्मा)- WEATHER UPDATE-पूरे उत्तर भारत के पिछले 2 दो दिन से बारिश हो रही है। जिससे आम जीवन अस्त- व्यस्त हो गया है। भारी बारिश से अब तक पूरे उत्तर भारत में 12 मौत हो गई है। बारिश ने 41 साल के रिकॉर्ड तोड़ दिए है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले कुछ और दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया है।

शनिवार की सुबह से राजधानी दिल्ली मे झमाझम बारिश हो रही है, बारिश के कारण मौसम बहुत सुहाना हो गया है। सडको पर जलभराव के कारण लोगों को ट्रैफिक का सामना करना पड रहा है। पानी सडको तक ही सीमित नहीं रहा है। सड़कों का पानी घरों तक आ चुका है।

jal-bharav - Grihshobha

दिल्ली में टूटा 41 साल का रिकॉर्ड
राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में जलभराव के कारण यातायात प्रभावित हो गया है। शहर में 24 घंटों में 153 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो 1982 के बाद से जुलाई में एक दिन में सबसे अधिक है। इस बारिश ने 41 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है। दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में रविवार को भी भारी बारिश जारी रही। साथ ही गुरुग्राम के कई हिस्सों में भी जलभराव और बिजली कटौती की समस्या उत्पन्न हुई।

Read als0-समान नागरिक संहिता पर बोले शशि थरूर, कि हमें डर है विभिन्न समुदाय के अधिकारों का हो सकता है हनन

आईएमडी ने दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब और जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बता दें कि दिल्ली में कल से लगातार बारिश हो रही है, जिससे आम जनजीवन अस्त- व्यस्त हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *