दक्षिणी इजराइल के ओफाकिम शहर में कई हवाई हमले, लोगों में खौफ

इजराइल के ओफाकिम शहर में कई हवाई हमले के सायरन बजने के बाद लोगों में डर का माहौल है।एक निवासी ने कहा कि पहले उन्होंने सोचा कि ये इजराइली सेना है, लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि वे आतंकवादी थे। निवासियों ने कहा कि उन्होंने कई पड़ोसियों को जमीन पर पड़े हुए देखा।

हमास ने शनिवार को दक्षिणी इजराइल में हवाई हमले किए। जवाब में इजराइल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने हमास के प्रमुख इंफ्रास्ट्रक्चर को निशाना बनाते हुए कई हमले किए।इजराइल और गाजा में दोनों पक्षों के बीच दशकों में सबसे बड़ी तनातनी में दो हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

Read also – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर में 9वें P20 शिखर सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन

बुधवार को यूके के विदेश सचिव जेम्स क्लेवरली का ओफाकिम में एक वीडियो भी सामने आया। वीडियो में जेम्स सायरन बजते ही छिपने के लिए भागते नजर आ रहे हैं। पहले हमने सोचा कि ये इजरायली सेना है लेकिन बाद में हमें एहसास हुआ कि वे आतंकवादी थे और हम बहुत डरे हुए थे। हमने अपने कई पड़ोसियों को फर्श पर देखा और ये पागलपन था।मैं शनिवार को प्रार्थना करने जाना चाहता था। मैंने उनसे बात की लेकिन अलार्म बजने के बाद मैंने गोलीबारी की आवाज सुनीजेम्स क्लेवरली हमास के हमलों में जिंदा बचे लोगों और इजराइली नेताओं से मिलने के लिए इजराइल में थे।pti

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *