देहरादून से दिल्ली के बीच 28 मई से चलेगी वंदे भारत ट्रेन ,जानिए किराया, स्पीड, और स्टॉपेज से लेकर सबकुछ

(अजय पाल)- देहरादून से दिल्ली के बीच दौड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर इंतजार की घड़ी जल्द ही खत्म होने वाली है।25 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्य से ट्रेन का उद्धघाटन करेंगे।देहरादून से दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 28 मई से नियमित रूप से चलने लगेगी।

वंदे भारत ट्रेन के उद्घाटन के समय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव व उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहेंगे।वंदे भारत ट्रेन लगभग चार घंटे 50 मिनट में देहरादून से दिल्ली के बीच की दूरी को तय कर लेगी।

जानिए इस लग्जरी ट्रेन के बारे में
वंदे भारत ट्रेन के चलने से देहरादून व दिल्ली के बीच दूरी घटेगी ट्रेवल टाइम कम हो जाएगा। ऐसा बताया गया यह वंदे भारत ट्रेन सप्ताह में बुधवार को छोड़कर बाकी छह दिन चलेगी। देहरादून से दिल्ली के बीच वंदे भारत ट्रेन के  पांच स्टॉपेज बनाए गए है । यह स्टॉपेज  होगे हरिद्वार, रुड़की,सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और मेरठ शामिल हैं।

Read also –हेट स्पीच केस में आजम खान हुए बरी…इसी केस में गई थी विधायकी

आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी ट्रेन

वंदे भारत ट्रेन की अधिकतम रफ्तार 110 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। ट्रेन के किराए के बारे में जल्द ही रेलवे की तरफ से अपडेट करा दिया जाएगा। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के चलने से नेशनल कैपिटल से देहरादून पहुंचने के लिए रेल मार्ग पर सबसे तेज़ विकल्प बन जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *