राष्ट्रपति मुर्मू ने दी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की बधाई ,योग दुनिया के लिए भारत की महान सौगात’-

(अजय पाल) –आज दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है।9वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विश्व भर  में भारत का डंका बज रहा है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक लोगों में योग का क्रेज दिख रहा है। भारत में भी अलग अलग स्थानों पर लोग योग करते हुए दिखे  दिखे।  जिनमें नेताओं से लेकर सेलिब्रिटी तक हिस्सा ले रहे है। तमाम हस्तियां अपने अपने अंदाज में  ट्विटर पर देशवासियों को योग दिवस की शुभकामनाएं दे रही है और अपनी फोटो सोशल मीडिया में पोस्ट कर उन्हें योग करने के लिए  प्रेरित कर रहे है।

वायरल हुआ महामहिम  का पोस्ट- महामहिम  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी योग दिवस मनाया और लोगों के साथ योग किया। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू   ने अपनी तस्वीरों को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए  लिखा कि योग पूरी दुनिया के लिए एक महान सौगात की तरह है।

Read also –प्रधानमंत्री मोदी अपने अमेरिका दौरे के दौरान दिग्गज शख्सियतों से करेंगे मुलाकात

राष्ट्रपति ने की लोगों से योग करने की अपील- योग दिवस को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्विटर पर लिखा, “अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की सभी को बधाई! योग हमारी सभ्यता की महान उपलब्धियों में से एक है, और पूरे विश्व के लिए भारत की एक महान सौगात है. योग, शरीर और मन के बीच संतुलन स्थापित करता है ।योग, जीवन के प्रति एक समग्र दृष्टिकोण है । योग हमारे जीवन में  बढ़ती चुनौतियों का सामना करने के लिए हम सभी को और अधिक सक्षम बनाता है।आज के दिन, मैं सभी लोगों से अपने दैनिक जीवन में योग को अपनाने और इसकी परिवर्तनकारी शक्ति का अनुभव करने का आग्रह करती हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *