जयपुर: सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुनीं गईं

Rajya Sabha Election 2024: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार को राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुनीं गईं। अधिकारियों ने ये जानकारी दी।विधानसभा सचिव महावीर प्रसाद शर्मा ने कहा कि बीजेपी के चुन्नीलाल गरासिया और मदन राठौड़ भी राज्य से उच्च सदन के लिए निर्विरोध चुने गए। मंगलवार को नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन था। अधिकारी ने कहा कि क्योंकि कोई अन्य उम्मीदवार चुनाव नहीं लड़ रहा था, इसलिए तीनों नेता निर्विरोध राज्यसभा के लिए चुने गए।सोनिया गांधी ने 14 फरवरी को राज्यसभा चुनाव के लिए राजस्थान से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।

Read also-चंडीगढ़ मेयर चुनाव मामला: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर CM केजरीवाल बोले- “धन्यवाद”

77 साल की कांग्रेस नेता पहली बार राजस्थान से उच्च सदन में जाने के लिए तैयार हैं।सोनिया गांधी अप्रैल में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का राज्यसभा कार्यकाल पूरा होने के बाद खाली होने वाली सीट को भरेंगी।सोनिया गांधी पहली बार 1999 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से लोकसभा पहुंचीं।2004 में बेटे राहुल गांधी के लिए अमेठी सीट खाली कर रायबरेली चली गईं।सोनिया गांधी 2004 से लोकसभा में रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।

(SOURCE PTI)

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *