दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड, बारिश से गिरेगा पारा- बरतें सावधानी

(अजय पाल)Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में सर्दी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है।आलम ये है कि सर्दी से बचने के लिए लोग गर्म कपड़े पहने नजर आ रहे है। हालांकि सूर्यदेव की उपस्थिती लोगों को ठंड में थोड़ा सुकून पहुंचा रही है । लेकिन शाम होते होते पूरा एनसीआर ठंड के आगोश में सिमट जाता है।मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में ठंड का सितम ऐसी ही जारी रहेगा।मौसम विभाग ने उत्तर भारत में ठंड बढ़ने के पीछे राज्यों में हो रही बर्फबारी को बताया।

Read also-नीतीश कुमार को तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी की ‘बिहार डीएनए’ टिप्पणी पर जवाबी कार्रवाई करनी चाहिए-अश्विनी चौबे

एनसीआर में छाया कोहरा – दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल रहा है।एनसीआर में कुछ स्थानों पर सुबह कोहरा देखने को मिला।जिसके कारण लोगों को आवाजाही में खासा परेशानी का सामना करना पडा।राजधानी में हवा की गुणवत्ता गुरुवार सुबह कई स्थानों पर बहुत खराब श्रेणी में बनी रही।

जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम – मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में सर्दी का सितम बढने वाला है।जबकि उत्तर प्रदेश,झारखंड, बिहार,महाराष्ट्र के कई इलाकों में कल हल्की बारिश होने  का अनुमान जताया है।मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में 10 दिसंबर तक मौसम शुष्क बना रहेगा,लेकिन 11 दिसंबर को वेस्टर्न डिस्टरबेंस होने के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।दिल्ली में आज अधिकतम तापमा 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया व न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया  गया।

जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम – मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में सर्दी का सितम बढने वाला है।जबकि उत्तर प्रदेश. झारखंड. बिहार. महाराष्ट्र के कई इलाकों में कल हल्की बारिश होने  का अनुमान जताया है।मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में 10 दिसंबर तक मौसम शुष्क बना रहेगा,लेकिन 11 दिसंबर को वेस्टर्न डिस्टरबेंस होने के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा । दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *