2024 का लोकसभा चुनाव कांग्रेसी की गारंटी बनाम बीजेपी के जुमले’ के बीच है- Jairam Ramesh

Politics: Congress manifesto promises to remove 50 percent limit on caste census and reservation, Totaltv news in hindi, Congress, Politics news in hindi

Lok Sabha Polls: कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने गुरुवार को कहा कि पार्टी आर्थिक और सामाजिक मुद्दों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी।गुवाहाटी में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर महंगाई और बेरोजगारी जैसे “मुख्य मुद्दों” से ध्यान भटकाने और जाति, धर्म जैसे मामलों को उठाने का आरोप लगाया।

Read Also: Sikkim: विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणापत्र जारी, आर्टिकल 371 एफ की भावना बनाए रखने का वादा

लोकसभा चुनाव से पहले 23 जनवरी को गुवाहाटी के बाहर राहुल गाधी ने पांच न्याय के कार्यक्रम को देश के समक्ष रखा। नारी न्याय, युवा न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय और हिस्सेदारी न्याय और इन पांच न्याय को लेकर, हर एक न्याय के संदर्भ में हमने पांच गारंटियां दी हैं। तो हमारी रणनीति 2024 के चुनाव में पांच न्याय, 25 गारंटी है और ये हमारा गारंटी कार्ड है। ये असमिया भाषा में हैं, ऐसे हिंदी भाषा में भी…, अलग-अलग राज्यों की अलग-अलग भाषा में ये प्रकाशित किया गया है।

Read also-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हिंदू और मुसलमान को लेकर कही ये बात- जानें क्या कुछ कहा ?

आप मानकर चल सकते हैं कि ये गारंटी वर्सेज जुमला, कांग्रेस पार्टी की गारंटी और भारतीय जनता पार्टी के जुमला के बीच में है। जो वादे प्रधानमंत्री ने 2014 में किया था, वो पूरे नहीं हो पाए हैं। काले धन लौटाने का, हर एक बैंक में 15 लाख रुपये जमा करने का, दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का, किसान की आमदनी को दोगुना करने का, कोई वादा पूरा नहीं हुआ है।”

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *