Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक 2024 में महिलाओं की 50 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती के फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय पहलवान विनेश फोगट को उस समय बड़ा झटका लगा जब वो 100 ग्राम वजन के कारण स्पर्धा से बाहर हो गई थी। और उन्हें पदक नहीं मिल पाया और पूरे भारत में उनके प्रशंसक निराश हैं। फिलहाल विनेश का भारत पहुचने पर भव्य स्वागत हुआ । ओलंपिक में उनके प्रदर्शन ने उनकी मार्केट वैल्यू को काफी हद तक बढ़ा दिया है। , ओलंपिक के बाद से विनेश की एंडोर्समेंट फीस में वृद्धि हुई है। पहले, विनेश प्रति एंडोर्समेंट डील के लिए लगभग 25 लाख रुपये लेती थीं। अब, उनकी फीस बढ़कर 75 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये प्रति डील हो गई है, जो उनकी बढ़ी हुई ब्रांड वैल्यू को दर्शाती है।
Read Also: 5 लाख में बदल गया अभ्यर्थी… किसी और की जगह परीक्षा दे रहे सॉल्वर को पुलिस ने किया गिरफ्तार
मनु भाकर ने ओलंपिक में शानदार प्रर्दर्शन करते हुए दो कांस्य पदक जीते। पदक जीतने के बाद मनु 1.5 करोड़ रुपये के विज्ञापन सौदे के साथ उनकी ब्रांड वैल्यू भी आसमान छू रही है। ओलंपिक से पहले मनु की विज्ञापन फीस करीब 25 लाख रुपये थी, लेकिन अब उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से यह छह गुना बढ़ गई है।
Read Also: बर्थडे पार्टी में जमकर हुड़दंग, ताबड़तोड़ फायरिंग… दो आरोपित गिरफ्तार
पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा और मनु भाकर ने मेडल जीतकर भारत का नाम रौशन किया रजत पदक जीतने वाले नीरज की ब्रांड वैल्यू में 30-40% की वृद्धि हुई, जो लगभग 40 मिलियन अमेरिकी डॉलर या 330 करोड़ रुपये तक पहुँच गई। हालाँकि उन्होंने स्वर्ण पदक जीतने वाला अपना प्रदर्शन नहीं दोहराया, लेकिन उनकी बाजार अपील मजबूत बनी हुई है।
नीरज की बढ़ी मार्केट वेल्यू- एथलेटिक्स में टोक्यों ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय नीरज चोपड़ा हाल के सालों में क्रिकेट को छोड़कर दूसरे खेलों के एथलीट्स की लिस्ट में सबसे आगे रहे हैं। टोक्यो ओलिंपिक के बाद चोपड़ा ने टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस, मसलब्लेज और जिलेट के साथ डील साइन की थी। अब उनके पास वीजा, ओमेगा और एवरेडी जैसी बड़ी कंपनियों के विज्ञापन हैं।
Top Hindi News, Latest News Updates, Delhi Updates, Haryana News, click on Delhi Facebook, Delhi twitter and Also Haryana Facebook, Haryana Twitter