शराब घोटाला मामला: दिल्ली की कोर्ट ने के. कविता की न्यायिक हिरासत 20 मई तक बढ़ाई

K Kavitha’s judicial custody

K Kavitha’s judicial custody :दिल्ली की कोर्ट ने मंगलवार को बीआरएस नेता के. कविता की न्यायिक हिरासत 20 मई तक बढ़ा दी है, के. कविता को शराब घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी आरोपित हैं।के. कविता की न्यायिक हिरासत की अवधि मंगलवार को खत्म हो रही थी। जिसके बाद उन्हें ईडी और सीबीआई की विशेष कोर्ट में पेश किया गया। जहां पर विशेष जज कावेरी बावेजा ने के. कविता की न्यायिक हिरासत को 20 मई तक बढ़ाने का फैसला दिया।इस बीच, कोर्ट ने मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तऱफ से दायर नई चार्जशीट पर संज्ञान लेना है या नहीं, इस पर भी आदेश 20 मई के लिए सुरक्षित रख लिया।

Read Also: America: व्हाइट हाउस में भारतीय देशभक्ति गीत ‘सारे जहां से अच्छा’ की गूंज

इससे पहले कोर्ट ने 6 मई को के कविता को न्यायलय में पेश होने की अनुमति दी थी. इस दौरान कोर्ट ने के कविता की जमानत याचिका खारिज कर दिया थी।. जिसके बाद कोर्ट ने 7 मई को के कविता को 14 मई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गय था.।के कविता को सीबीआई ने भी 11 अप्रैल को गिरफ्तार किया था. सीबीआई के मुताबिक, दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में के कविता भी साजिश में शामिल थी. इसके पहले के कविता आबकारी घोटाला मामले के मनी लाउंड्रिंग मामले में न्यायिक हिरासत में थी.(Earlier, Kavita was in judicial custody in a money laundering case related to the excise scam case.)

Read also-Schizophrenia: आपको भी डराते हैं आपके सपने, तो सावधान! हो सकते हैं सिजोफ्रेनिया के शिकार

ईडी ने शराब घोटाले मामल में 15 मार्च को हैदराबाद में छापेमारी के बाद कविता को गिरफ्तार कर लिया था । ईडी ने कविता को पूछताछ के लिए दो बार समन भेजा था, लेकिन कविता ने इसे नजरअंदाज कर दिया और पेश नहीं हुईं, जिसके बाद छापेमारी की गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था ।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *