रूस-यूक्रेन तनाव के बीच शेयर बाजार में गिरावट

रूस-यूक्रेन तनाव के बीच सोमवार को बीएसई गेज सेंसेक्स 1,700 अंक से अधिक टूट गया, जबकि एनएसई निफ्टी 17,000 के स्तर से नीचे आ गया।

30 शेयरों वाला सेंसेक्स 1,747.08 अंक या 3 प्रतिशत की गिरावट के साथ 56,405.84 पर और निफ्टी 531.95 अंक या 3.06 प्रतिशत गिरकर 16,842.80 पर बंद हुआ।

सेंसेक्स चार्ट पर, टीसीएस को छोड़कर, सभी शेयर तेज से मध्यम नुकसान के साथ बंद हुए – टाटा स्टील, एचडीएफसी और एसबीआई में 4 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई।

एशिया में अन्य जगहों पर भी, इस चिंता के बाद गहरे लाल रंग में बंद हुए कि रूस जल्द ही यूक्रेन पर आक्रमण कर सकता है, जिससे तेल की कीमतें बढ़ गईं।

 

Read Also मोदी सरकार से केवल दो-तीन अरबपतियों को फायदा हुआ- राहुल गांधी

 

विश्लेषकों ने कहा कि घरेलू बाजार नकारात्मक एशियाई बाजारों के साथ-साथ अमेरिकी शेयरों में तेजी से गिरावट के साथ तेजी से खुले।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के रिटेल रिसर्च के प्रमुख दीपक जसानी ने कहा, “अमेरिकी शेयर शुक्रवार को तेजी से कम बंद हुए क्योंकि रूस जल्द ही यूक्रेन पर आक्रमण कर सकता है जिससे तेल की कीमतों में तेजी आई और निवेशकों को इक्विटी जैसी जोखिम भरी संपत्ति को डंप करने के लिए भेजा गया”।

उन्होंने कहा कि निवेशकों ने भी उपभोक्ता धारणा में तेज गिरावट और निकट अवधि में मुद्रास्फीति की उम्मीदों में तेजी का वजन किया।

 

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *