राहुल द्रविड़ ने किए टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर अपने कार्यकाल को लेकर बड़े खुलासे !

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के साथ ही राहुल द्रविड़ का भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के तौर पर कार्यकाल समाप्त हो गया है। जिसके बाद अब उन्होंने अपने कार्यकाल को लेकर बड़े खुलासे करते हुए कहा कि उन्हें टीम में ज्यादा बदलाव पसंद नहीं था और वह टीम के कप्तान के फैसले और नजरिए को ही आगे बढ़ाने में मदद करते थे।

Read Also: पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा अबकी बार दो दिनों तक चल सकती है, क्यों होगी देरी ?-जानिए

टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर कार्यकाल को अलविदा कहने के बाद राहुल द्रविड़ ने अपने कार्यकाल के बारे में बताते हुए कहा कि उनको बहुत ज्यादा बदलाव पसंद नहीं और उन्हें खिलाड़ियों को हटाने और इधर-उधर करने से भी नफरत थी। उन्होंने कहा कि वे हमेशा कप्तान रोहित शर्मा के फैसले और नजरिए को ही आगे बढ़ाने में मदद करते थे, ताकि वो अपनी जीत की रणनीति खुद बना सकें।

BCCI की तरफ से शनिवार को पोस्ट किए वीडियो में द्रविड़ ने कहा, “मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो वास्तव में निरंतरता को पसंद करता हूं और बहुत सी चीजों को काटना और बदलना मुझे पसंद नहीं है क्योंकि मेरा मानना है कि इससे बहुत अस्थिरता पैदा होती है और अच्छा माहौल नहीं बनता है।”

द्रविड़ ने इसके साथ ही कहा कि जिस समय खिलाड़ी कोविड-19 महामारी से बाहर आ रहे थे, वो समय उनके लिए काफी मुश्किल भरा था क्योंकि उन्होंने तब हाल ही में कोच का पद संभाला था। उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें आधा दर्जन कप्तानों के साथ काम करना पड़ेगा।

Read Also: डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर सांसदों ने अर्पित की पुष्पांजलि

गौरतलब है, राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नवंबर 2021 में नियुक्त किया गया था और इससे पहले वह अंडर-19 स्तर पर टीम इंडिया को कोचिंग दे चुके थे।

Top Hindi NewsLatest News Updates, Delhi Updates,Haryana News, click on Delhi FacebookDelhi twitter and Also Haryana FacebookHaryana Twitter

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *