आज गंगा में बहा देंगे मेडल ,जंतर मंतर से उठाए गए पहलवानों का ऐलान

(अजय पाल) – कुश्ती संघ के अध्यक्ष व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों ने  गंगा में मेडल बहा देने का ऐलान किया।

पहलवान  विनेश फोगाट ,बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया  में बयान जारी कर कहा इन मेडलों  को हम गंगा  में बहाने जा रहे है क्योकि वह गंगा मां है जितनी पवित्र हम गंगा को मानते है  उतनी ही पवित्रता से हमने मेहनत करके  इन मेडलों को हासिल किया था।

पहलवानों के साथ हुआ अमानवीय व्यवहार हुआ 

पहलवानों ने बताया हाल में 28 मई को जो हुआ वह आप सबने देखा ,पुलिस ने हमारे साथ कैसा व्यवहार किया। हमें कितनी बर्बरता से गिरफ्तार किया। पहलवान शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे थे।हमारे आंदोलन की जगह को भी पुलिस ने हमसे छीन ली।अगले दिन गंभीर मामलों में हमारे ऊपर FIR दर्ज की गयी। क्या महिला पहलवानों ने अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न के लिए न्याय मांग कर कोई अपराध कर दिया।

Read also –एमपी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक पर राहुल गांधी ने दी प्रतिक्रिया .जानें क्या कहा?

पीएम मोदी ने रविवार को नई संसद भवन का उद्घाटन किया। बता दे कि 28  मई को दिल्ली के जंतर मंतर से नई संसद की ओर पंचायत करने जा रहे पहलवानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। संसद भवन की और जाते समय पहलवानों व पुलिस के बीच नोकझोंक हुई। जिसके बाद पुलिस पहलवानों को घसीटते हुए अपने साथ ले गयी।वहीं पुलिस ने पहलवानों से प्रार्थना की वे देश विरोधी कुछ भी न करे।वहीं इस मामले को लेकर सियासत गरमा गयी थी ।

बृजभूषण पर लगे गंभीर आरोप

बता दे कि साक्षी मलिक, विनेश फोगाट सहित देश के कई पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे थे। पहलवानों द्वारा बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए है। जिसके कारण पहलवान बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *